Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई में दिखी नारी शक्ति: पिंक मैराथन में 500 महिलाओं ने फूलों से खेली होली, SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने सराहा...

भिलाई में दिखी नारी शक्ति: पिंक मैराथन में 500 महिलाओं ने फूलों से खेली होली, SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने सराहा

 Newsbaji  |  Mar 06, 2023 07:33 PM  | 
Last Updated : Mar 06, 2023 07:33 PM
भिलाई के पिंक मैराथन में महिलाओं ने हिस्सा लिया.
भिलाई के पिंक मैराथन में महिलाओं ने हिस्सा लिया.

भिलाई. इंटरनेशनल विमेंस डे के पहले भिलाई में महिलाओं के लिए या कहा जाए नारी शक्ति के लिए बड़ा आयोजन किया गया. "हुनर भिलाई का" समूह के बैनर तले "हुनर नारी शक्ति का" कार्यक्रम में दुर्ग-भिलाई की सैकड़ों महिलाओं और युवतियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. महिलाओं ने पहले जुंबा कर के अपना हौसला बढ़ाया फिर मुख्या अथिति दुर्ग SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने झंडा दिखा कर पिंक मैराथन की शरुआत की.

मैराथन के लिए करीब 500 महिलाओं ने रजिस्टर किया था. पिंक मैराथन मैं प्रथम 50 प्रतिभागियों को मेडल द्वारा सम्मानित किया गया मैराथन के बाद फूलों की होली खेली गई. सभी प्रतिभागियों  के लिए अल्पाहार की व्यवस्था समिति द्वारा की गई थी. इस कार्यक्रम के आयोजक सीनियर पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा और पूर्व पार्षद ललित मोहन थे.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर दुर्ग पुलिस अधीक्षक आईपीएस डॉ. अभिषेक पल्लव शामिल हुए. उनके साथ एसपी नीता पवार, डीएसपी शिल्पा साहू, ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, नीलेश द्विवेदी, सी तिर्की, नवी पांडे, रक्षा दीप, सोनाली चक्रवर्ती, डोवटर मानसी गुलाटी, डॉक्टर संजय गोयल, रानी नंदिनी मौजूद रहे. मंच संचालन शिवाली भोंसले और जिया फरिश्ता ने किया. 500 लोगों ने स्वल्पाहार के बाद फूलों की होली खेली.

आयोजक भिलाई नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा ने बताया कि, 8 मार्च को होली और इंटरनेशनल वूमेंस डे दोनों है. होली के दिन महिला दिवस का कार्यक्रम नहीं हो सकता था. इसे देखते हुए 5 मार्च को नारी शक्ति के सम्मान में पिंक मैराथन का आयोजन किया गया.  यह मैराथन सेक्टर 1 BSNL चौक से शुरू होकर सेक्टर 4 तक गई. फिर वहां से वापस आकर सेक्टर 1 चौक में समाप्त हुई. इसके बाद महिलाओं ने फूलों से होली खेली.   

सभी प्रतिभागियों को पिंक रंग की पिंक मरैथन लिखी टीशर्ट दी गई.  समस्त प्रतिभागियों को टी-शर्ट आयोजकों द्वारा निशुल्क प्रदान की गई थी.  इस दौड़ में 10 साल की बच्चियों से लेकर 55-60 साल तक महिलाएं शामिल रही. सभी ने इस तरह के आयोजन को खूब सराहा.

आयोजन के दौरान महिलाओं के साथ बच्चों ने स्केटिंग में करतब दिखाया. उन्होंने महिलाओं के साथ-साथ सड़क पर स्केटिंग की. इस तरह उन्होंने इस मैराथन का खूब आनंद लिया. मैराथन टॉप 50 आने वाले महिलाओं और युवतियों को मेडल और सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया. डॉ. अभिषेक पल्लव ने सभी महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और आयोजन की शुभकामनाएं दी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft