Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सशस्त्र बल के जवानों की पिकअप खाई में गिरी, 2 की मौत, जानें डिटेल...

सशस्त्र बल के जवानों की पिकअप खाई में गिरी, 2 की मौत, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Jun 20, 2024 12:55 PM  | 
Last Updated : Jun 20, 2024 12:55 PM
बलरामपुर जिले में सशस्त्र बल के जवानों की पिकअप खाई में गिर गई.
बलरामपुर जिले में सशस्त्र बल के जवानों की पिकअप खाई में गिर गई.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा के बलरामपुर जिले में एक अनियंत्रित पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 2 जवानों की मौत हो गई है. इस हादसे में पिकअप का चालक और एक अन्य जवान भी घायल हो गए हैं. उन्हें अंबिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 10वीं बटालियन के तीन जवान पिकअप वाहन से रामचंद्रपुर से चुनचुना पुंदाग जा रहे थे. दुर्घटना का समय भुताही मोड के पास था, जहां पिकअप का चालक वाहन को नियंत्रण में नहीं रख पाए और पिकअप खाई में गिर गई. इस हादसे में दो जवानों की मौत हो गई, जबकि चालक और एक और जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसे के समय रात की गहराई में, बचाव कार्य में पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वाहन भी हादसे में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. इस मामले में बलरामपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय के नेतृत्व में  पुलिस और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के अधिकारी घटनास्थल पहुंचे हैं.

इस हादसे के पीछे की अभी तक की वजहों को समझने के लिए पुलिस जांच जारी है. नक्सल विरोधी अभियान के अंतर्गत ड्यूटी पर जाने वाले जवानों की सुरक्षा को लेकर और भी विशेष सावधानी बरती जाने की बात कही जा रही है. हालांकि पिकअप से लगातार हादसे हो रहे हैं. इसके बाद भी जवानों को ले जाने के लिए इसके इस्तेमाल पर भी सवाल उठ रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft