Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़अकलतरा में मजदूरों से भरा पिकअप पलटा, 4 की हालत नाजुक, जानें कैसे हुआ हादसा...

अकलतरा में मजदूरों से भरा पिकअप पलटा, 4 की हालत नाजुक, जानें कैसे हुआ हादसा

 Newsbaji  |  Feb 28, 2023 05:02 PM  | 
Last Updated : Feb 28, 2023 05:10 PM
पिकअप पलटने से कई मजदूर घायल हो गए हैं जिनका उपचार चल रहा है.
पिकअप पलटने से कई मजदूर घायल हो गए हैं जिनका उपचार चल रहा है.

जांजगीर. जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा में मजदूरों से भरा एक पिकअप पलट गया. इस हादसे में उसमें सवार 10 मजदूर घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें बिलासपुर के सिम्स में भर्ती कराया गया है.

घटना मंगलवार सुबह की है. सारे मजदूर अकलतरा के एक राइस मिल में काम करते हैं. यहां तक मजदूरों को लाने के लिए पिकअप का इस्तेमाल किया जाता है. मंगलवार सुबह भी अकलतरा से लगे अमरताल गांव में मजदूरों को पिकअप में बैठाया गया. वहां से आते हुए अभी गाड़ी मिनी माता चौक के पास पहुंचा था. तभी चालक से गाड़ी का नियंत्रण हट गया. इसके चलते चौक के पास ही पिकअप पलट गया. इससे वहां अफरातफरी मच गई. जैसे- तैसे बाकी मजदूर बाहर निकले.आसपास के लोगों की भीड़ भी मौके पर जुट गई थी. उन्होंने घायल मजदूरों की हालत देखकर तत्काल पुलिस के डायल 112 को फोन किया और संजीवनी 108 एंबुलेंस के लिए भी कॉल किया. कुछ ही देर में एंबुलेंस और डायल 112 का वाहन भी पहुंच गया.

सभी घायलों को बैठाकर अकलतरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. 10 घायल मजदूरों में से चार की हालत नाजुक बनी हुई थी. ऐसे में छह मजदूरों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है. जबकि चार को प्राथमिक उपचार करके बिलासपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है. इसमें लापरवाही सामने आने के बाद पिकअप चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा.

खरोरा में भी पलटी थी मजदूरों से भरी गाड़ी
दो दिन पहले ही रायपुर के खरोरा के पास एक पिकअप पलटा था. उसमें भी मजदूरों को ही काम पर ले जाया जा रहा था. जबकि पिकअप एक मालवाहक गाड़ी है. इसके बाद भी मजदूरों की जान से‍ खिलवाड़ करते हुए मजदूरों को लाने ले जाने के लिए इसी का उपयोग किया जाता है. जबकि यह खतरे से खाली नहीं रहता. पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती. आरटीओ व यातायात पुलिस की नजर में भी ये नहीं आते.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft