Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सियासत जोरो पर, कांग्रेस चीफ ने मोहन भागवत को पोस्ट कर भेजा तिरंगा, बोले- नागपुर मुख्यालय पर फेराए...

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सियासत जोरो पर, कांग्रेस चीफ ने मोहन भागवत को पोस्ट कर भेजा तिरंगा, बोले- नागपुर मुख्यालय पर फेराए

 Newsbaji  |  Aug 06, 2022 09:14 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने RSS पर निशाना साधा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने RSS प्रमुख मोहन भागवत को खादी से बना तिरंगा भेजा है। कोरियर से भेजे गए राष्ट्रीय ध्वज के साथ मरकाम ने एक चिट्ठी भी भेजी है, जिसमें 15 अगस्त के दिन झंडे को RSS के नागपुर स्थित मुख्यालय हेडगेवार भवन पर फहरा लेने का अनुरोध किया गया है।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि, एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 अगस्त से 15 अगस्त तक देश वासियों को अपने सोशल मीडिया एकांउट की डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की है। 15 अगस्त को अपने घरों पर तिरंगा फहराने का भी अनुरोध किया है। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के अधिकृत ट्वीटर एकाउंट, RSS प्रमुख मोहन भागवत सहित संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी की अपील को अस्वीकार कर अपने सोशल मीडिया के डीपी में तिरंगा झंडा नहीं लगाया है। मोहन मरकाम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वे अपने पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के मुख्यालय पर तिरंगा फहराने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत से अनुरोध करें। संघ के इसी मुख्यालय में 52 साल से अधिक समय तक तिरंगा झंडा नहीं फहराया गया।

भाजपा ने मोहन मरकाम को घेरा
PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम के इस कदम पर भाजपा हमलावर है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता ओ.पी. चौधरी ने कहा कि, यह अच्छी बात है कि कम से कम कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम को तिरंगे की पहचान तो हुई। उन्होंने तो राष्ट्रीय पर्व के दिन कांग्रेस दफ्तर राजीव भवन में राष्ट्रीय ध्वज के बदले कांग्रेस का झण्डा फहरा दिया था। चौधरी ने कहा, अमृत काल को ‘नौटंकी’ कहने वाले मरकाम को अगर तिरंगे के सम्मान की सदबुद्धि आई तो यह संतोष की बात होगी।

https://twitter.com/MohanMarkamPCC/status/1555532615582875648?s=20&t=5okcGUyhStqwEkgrwbhaNA
पीसीसी चीफ ने तिरंगा भेजा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft