Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी पहले ही करेंगे तय, बैठक में शामिल होने दिल्ली गए PCC चीफ बैज ने कही ये बात...

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी पहले ही करेंगे तय, बैठक में शामिल होने दिल्ली गए PCC चीफ बैज ने कही ये बात

 Newsbaji  |  Feb 04, 2024 11:24 AM  | 
Last Updated : Feb 04, 2024 11:24 AM
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने दिल्ली जाने से पहले पत्रकारों से चर्चा की.
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने दिल्ली जाने से पहले पत्रकारों से चर्चा की.

रायपुर. लोकसभा चुनाव के‍ लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से काफी पहले ही कांग्रेस अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक होगी, जिसमें शामिल होने के लिए पीसीसी चीफ दीपक बैज सुबह रवाना हुए हैं. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा क्षेत्र का बड़ा दायरा होता है. इसलिए पहले ही प्रत्याशी तय होंगे तो उन्हें तैयारी और लोगों के बीच पहुंचने के लिए समय मिल पाएगा. कई अन्य मुद्दों पर भी उन्होंने बात कही.

बता दें कि इस साल मई महीने में केंद्र में नई सरकार का गठन हो जाएगा. अप्रैल से लेकर मई तक चुनाव होंगे. अभी इसके लिए लगभग 2 माह का समय है. दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक प्रत्याशी चयन को लेकर ही होने जा रही है. इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज शामिल होंगे. पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यही है कि प्रत्याशी पहले ही तय हो जाएंगे तो वे अपनी पहुंच पूरे क्षेत्र में बना सकेंगे. पर्याप्त प्रचार-प्रसार कर सकेंगे.

महिलाओं को सिर्फ लालच देने का किया काम
चर्चा के दौरान दीपक बैज ने महतारी वंदन योजना को लेकर भी बात कही. उन्होंने इसे बीजेपी द्वारा महिलाओं को महज लालच देने वाला बताया. इस योजना में संविदा कर्मचारियों के परिवार तक को लाभ नहीं मिल रहा है. संविदा कर्मचार‍ियों को लेकर कहा कि जो अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं उन्हें भी इसका लाभ नहीं मिल रहा है. जितना लाभ मिलना चाहिए इस प्रदेश की माता बहनों को वह लाभ नहीं मिलेगा.

मापदंड तय करना साजिश
दीपक बैज बोले कि मापदंड या क्राइटेरिया तय करने के पीछे अधिकांश महिलाओं को योजना का लाभ देने से वंचित करने की साजिश बीजेपी कर रही है. ऐसे में अपने लोगों को ही इस योजना के तहत लाभ दिलाया जाएगा. जबकि पहले कहा जा रहा था कि सभी विवाहित महिलाओं को लाभ दिलाएंगे. इस पर उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर आंदोलन की भी बात कही.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft