Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी के 21 प्रत्याशियों को बताया बलि का बकरा, कहा- बदलने पड़ सकते हैं कैंडिडेट...

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी के 21 प्रत्याशियों को बताया बलि का बकरा, कहा- बदलने पड़ सकते हैं कैंडिडेट

 Newsbaji  |  Aug 22, 2023 02:09 PM  | 
Last Updated : Aug 22, 2023 02:09 PM
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी के प्रत्याशी चयन पर सवाल उठाए हैं.
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी के प्रत्याशी चयन पर सवाल उठाए हैं.

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख‍िया दीपक बैज ने बीजेपी की 21 प्रत्याशियों की घोष‍ित सूची काे लेकर तगड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि इन 21 प्रत्याशियों को बीजेपी ने बलि का बकरा बनाया है. ऐन समय पर उन्हें अपने प्रत्याशी बदलने भी पड़ सकते हैं. इसके पीछे उन्होंने तर्क भी दिया है.

बता दें बीजेपी की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है. इसके तहत मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कई सीटों पर प्रत्याशी घोष‍ित किए हैं. इसमें छत्तीसगढ़ की कुल 90 सीटों में से 21 की घोषणा की गई है. इसी पर पीसीसी चीफ ने सवाल उठाए हैं.

ये है असल वजह
पाटन सीट को ही ले लें, जहां सीएम भूपेश बघेल चुनाव लड़ते रहे हैं. वहां से कांग्रेस से ही बीजेपी में शामिल हुए व दुर्ग सांसद विजय बघेल को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. उनके अलावा भी अन्य ऐसी सीटें जहां कांग्रेस मजबूत स्थिति में है वहां प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. इसी को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है.

विरोध की भी बन रही स्थिति
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने ये भी कहा कि कई जगहों पर बीजेपी नेता टिकट मिलने की उम्मीद जता रहे थे. लेकिन, अब उन्हें निराशा हाथ लगी है. लिहाजा वे विरोध जता रहे हैं. इसे देखते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति रही तो बीजेपी को अपने प्रत्याशी भी बदलने पड़ सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft