Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पं. प्रदीप मिश्रा ने की सीएम भूपेश बघेल की तारीफ, इस योजना को सराहा, लेकिन आरक्षण पर कर दी बड़ी बात...

पं. प्रदीप मिश्रा ने की सीएम भूपेश बघेल की तारीफ, इस योजना को सराहा, लेकिन आरक्षण पर कर दी बड़ी बात

 Newsbaji  |  Apr 29, 2023 11:09 AM  | 
Last Updated : Apr 29, 2023 11:10 AM
प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा इन दिनों भिलाई में कथा सुना रहे हैं.
प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा इन दिनों भिलाई में कथा सुना रहे हैं.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में शिवपुराण की कथा सुना रहे प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की है. उन्होंने सीएम द्वारा चलाई जा रही गोधन न्याय योजना को बहुत अच्छा बताया. हालांकि आरक्षण को लेकर बड़ी बात कह दी. प्रदेश में जारी धर्मांतरण के मुद्दे पर भी अपना पक्ष रखा.

बता दें कि शनिवार की सुबह पंडित प्रदीप मिश्रा ने पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने सीएम भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने गौमाता को लेकर बड़ा कदम उठाया है. अब गायों की महिमा बढ़ गई है. पहले लोग उन्हें कत्लखाने तक भेज देते थे. लेकिन, अब गोधन न्याय योजना के चलते ऐसा नहीं हो रहा है. गायों की सेवा हो रही है. दूध और गोबर से नए उत्पाद बन रहे हैं. उसी के कारण जैविक खेती हो रही है. इस मामले में यहां बहुत अच्छा काम हो रहा है.

जरूरतमंदों को ही मिले आरक्षण
इस बीच पं. मिश्रा ने आरक्षण के मुद्दे पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अब हमें विचार किया जाना चाहिए कि आरक्षण किन्हें दिया जाए. यह सिर्फ राजनीत‍ि के लिए न हो. बल्कि अब सिर्फ जो जरूरतमंद हैं उन्हें ही आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.

अपना धर्म मजबूत करना होगा
प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर चल रही बहस पर उन्होंने भी अपनी बात रखी. कहा कि यदि हम अपने धर्म को मजबूत करें तो इस समस्या को समाप्त कर सकते हैं. हमें लोगों के बीच जान होगा. उनकी समस्याएं सुननी होगी. यदि हम अपने धर्म को मजबूत कर लिए तो भला कौन हिम्मत कर सकेगा धर्मांतरण कराने की.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft