Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़सीवर लाइन की सफाई करते 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत, जहरीली गैस से दम घुटने की आशंका...

सीवर लाइन की सफाई करते 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत, जहरीली गैस से दम घुटने की आशंका

 Newsbaji  |  Apr 18, 2024 12:53 PM  | 
Last Updated : Apr 18, 2024 12:53 PM
रायपुर के तेलीबांधा इलाके में ये घटना हुई है.
रायपुर के तेलीबांधा इलाके में ये घटना हुई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर है. यहां सीवर लाइन की सफाई करने के लिए उतरे 2 मजदूरों की मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि जहरीली गैस के रिसाव से दम घुटा होगा और उनकी मौत हो गई होगी. दोनों के शव बाहर निकाल लिए गए हैं.

बता दें कि मामला रायपुर के तेलीबांधा इलाके का है. यहां एक रेस्टोरेंट के पास गहरा सीवर लाइन है. गुरुवार की सुबह यहां सफाई के लिए कमलेश और डेविड नाम के 2 मजदूरों को उतारा गया था. सफाई करते हुए अचानक उनका दम घुटने लगा. इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और दमकल की टीम को उन्हें निकालने के लिए फोन किया गया.

दोनों की टीमें तत्काल मौके पर पहुंचीं. साथ ही उन्हें निकालने का प्रयास किया गया. लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी और दम घुटने से दोनों की मौत हो चुकी थी. इसके बाद उनके शव किसी तरह बाहर निकाला गया. वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.

पुलिस ने परिजनों को बुलाकर पंचनामा कार्रवाई की. इसके साथ ही दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है. आपको बता दें कि सीवर लाइन में मजदूरों को उतारने का मुद्दा बेहद गंभीर है, जिसे लेकर संसद तक में बहस हो चुकी है. इसके विकल्प को लेकर भी बहस होता रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft