Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पहाड़ी कोरवा परिवार के 4 की मौत, दंपती ने दो बच्चों समेत की आत्महत्या, मचा हड़कंप...

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पहाड़ी कोरवा परिवार के 4 की मौत, दंपती ने दो बच्चों समेत की आत्महत्या, मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Apr 02, 2023 04:09 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 02:49 PM
जशपुर में पहाड़ी कोरवा परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है.
जशपुर में पहाड़ी कोरवा परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है.

जशपुर. राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले पहाड़ी कोरवा परिवार के सभी चार सदस्यों की मौत हो गई है. दरअसल, पत‍ि-पत्नी ने आत्महत्या की है और अपने दो बच्चों की भी जान ले ली है. इस संरक्षित जनजाति के एक साथ चार की मौत बड़ा मामला है, जिसे लेकर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है. कलेक्टर समेते कई प्रशासनिक अफसर गांव पहुंच चुके हैं.

हालांकि इस घटना के पीछे पारिवारिक कलह को कारण माना जा रहा है, लेकिन फिर भी प्रशासन कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रहा है. विपक्ष भी इसे बड़ा मुद्दा बना सकता है. बता दें कि मामला जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सामरबार की आश्रित बस्ती झूमराडूमर का है. घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर डाॅ. रवि मित्तल, एसपी डी. रविशंकर समेत अन्य प्रशासनिक अफसर गांव पहुंच गए हैं.

इनकी हुई है मौत
इधर, बगीचा थाने की पुलिस पहले से ही मौजूद है. बता दें कि मृतकों में राजू राम 35 वर्ष, भिंसारीन बाई 35 वर्ष और इनके दो बच्चे देवंती बाई 3 वर्ष और देवन साय 1 वर्ष शामिल हैं. गांववालों ने बताया कि रविवार की सुबह जब मोहल्ले के लोग उठे तो बस्ती के पास में ही स्थित एक पेड़ पर दो बच्चे समेत चार लोगों का शव फंदे पर झूल रहा था. ये देखकर हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने घटना की सूचना बगीचा पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी अपनी टीम लेकर घटनास्थल पहुंच गए.

ये बताया जा रहा कारण
पहाड़ी कोरवा परिवार द्वारा आत्महत्या जैसा कदम उठाने का स्पष्ट कारण अब तक सामने नहीं आया है. लेकिन, कहा जा रहा है कि गांव में अपने एक नजदीकी रिश्तेदार से जमीन विवाद के कारण घर का मुखिया राजूराम मानसिक तनाव में रहता था. पारिवारिक कलह को भी वजह माना जा रह है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री के भी पहुंचने की सूचना
विपक्षी दल बीजेपी द्वारा अब इसे बड़ा मुद्दा बनाना तय माना जा रहा है. सूचना है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय समेत अन्य दिग्गज बीजेपी नेता गांव पहुंच गए हैं. बता दें कि इससे पहले भी पहाड़ी कोरवाओं की मौत प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा मुद्दा बन चुके हैं. साल 2015 में भूख से पहाड़ी कोरवा लंबूराम की मौत हुई थी. तब कांग्रेस ने इसे राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा बना दिया था. तब तत्कालीन मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ पंड्रापाठ पहुंचे थे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft