Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजेपी ने पहाड़ी कोरवा परिवार की मौत का कारण भूख को बताया, चंदेल बोले- छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार...

बीजेपी ने पहाड़ी कोरवा परिवार की मौत का कारण भूख को बताया, चंदेल बोले- छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 12:49 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 12:49 PM
जशपुर में पहाड़ी कोरवा परिवार की मौत के मामले में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया.
जशपुर में पहाड़ी कोरवा परिवार की मौत के मामले में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया.

रायपुर. जशपुर जिले के पहाड़ी कोरवा दंपती द्वारा अपने दो बच्चों को फांसी पर लटकाकर खुद आत्महत्या करने के मामले को बीजेपी ने भूख से जोड़ दिया है. नेता प्रत‍िपक्ष नारायण चंदेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि इसके लिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है.

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने सोमवार को रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के सुदूर गांव सामरबहार के डुमरपारा की ये घटना है. पहाड़ी कोरवा दंपती प्रदेश सरकार में रोजगार नहीं होने के कारण 15 किलोमीटर दूर महुआ बिनने जाते थे. उन्होंने जंगल में ही अपना स्थायी निवास बना रखा था. दुर्दशा यह है कि भारत सरकार द्वारा प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज प्रतिमाह दिया जाता है वह भी इन पहाड़ी कोरवा आदिवासियों को नहीं मिल पाता. प्रदेश की कांग्रेस सरकार उसे भी भ्रष्टाचार के खेल में डकार  जाती है.

इसलिए लगाया मौत को गले
नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने आगे कहा कि जशपुर जिले के सुदूर गांव में किसी प्रकार के रोजगार मूलक काम नहीं चलाए जा रहे हैं, जिसके कारण रोजगार की अभाव में राष्ट्रपति के दत्तकपुत्र पहाड़ी कोरवा आदिवासी अपने बच्चों के साथ फांसी के फंदे पर  झूलकर मौत को गले लगा लिए. इसके लिए पूर्ण रूप से छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट भूपेश सरकार दोषी है.

600 करोड़ का खाद्यान्न घोटाला किया
पूरे प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा 600 करोड़ से अधिक राशि का खाद्यान्न घोटाला किया गया है, इसकी उच्च स्तरीय जांच करना जरूरी है. लेकिन, राज्य की सरकार उसके लिए भी तैयार दिखाई नहीं देती है. ये कहते हुए चंदेल ने कहा कि जिस गांव में पहाड़ी कोरवा दंपती ने आत्महत्या को अंजाम दिया है. वहां का पूरा क्षेत्र सड़क विहीन है. वहां के जनपद के अधिकारी सत्तापक्ष के संरक्षण में शासन की सारी राशि को गबन कर रहा है. जनपद सीईओ 6 साल से अधिक समय तक एक ही स्थान पर पदस्थ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft