Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़MP का धान छत्तीसगढ़ में खपाने ला रहा था सरपंच, तहसीलदार की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा...

MP का धान छत्तीसगढ़ में खपाने ला रहा था सरपंच, तहसीलदार की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

 Newsbaji  |  Jan 11, 2024 11:31 AM  | 
Last Updated : Jan 11, 2024 11:31 AM
कवर्धा में सरपंच को तहसीलदार की टीम ने एमपी के धान के साथ पकड़ा है.
कवर्धा में सरपंच को तहसीलदार की टीम ने एमपी के धान के साथ पकड़ा है.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान के दाम ज्यादा मिलने का फायदा बिचौलिए उठा रहे हैं और पड़ोसी राज्यों का धान यहां खपा रहे हैं. इसी कड़ी में तहसीलदार और खाद्य अधिकारी की टीम ने एक सरपंच को धान का अवैध पर‍िवहन करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. मौके से एक ट्रैक्टर और मेडाडोर को 171 कट्टा धान के साथ जब्त किया गया है.

बता दें कि कवर्धा जिले के कवर्धा ब्लॉक के भागूटोला का सरपंच कृषि केंद्र का संचालन करता है. इसी की आड़ में वह एमपी का धान खपाने की फिराक में था. वहां से कम कीमत पर उसने धान की खरीदी की थी. इसके बाद ट्रैक्टर और मेटाडोर में भरकर धान को सोसायटी ले जाने के लिए निकला था.

इधर, जिला प्रशासन ने पड़ोसी राज्यों के धान को यहां खपाने की शिकायत मिलने पर अफसरों को सक्रिय कर दिया है. खाद्य अफसरों से लेकर एसडीएम और तहसीलदार की टीमें छापेमारी कर रही हैं और धान का अवैध परिवहन करते पकड़े जाने पर जब्ती बनाने के साथ अन्य कार्रवाई की जा रही है.

धौंस दिखाकर मनमानी
तहसीलदार व खाद्य अधिकारी की टीम ने सरपंच को भी धान समेत पकड़ लिया. दोनों गाड़ियों में कुल 171 कट्टा धान रखा हुआ था. धान और वाहनों को जब्त कर लिया गया है. इसके साथ ही सरपंच से पूछताछ की जा रही है. साथ ही कार्रवाई को लेकर कवायद की जा रही है. पता चला है कि जनप्रतिनिधि होने के कारण सरपंच धौंस दिखाकर और कृषि केंद्र की आड़ में इसे अंजाम दे रहा था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft