Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ओपन फायरिंग रेंज में पड़ा विस्फोटक बच्चे के हाथ में फटा, रायपुर रेफर, हालत नाजुक...

ओपन फायरिंग रेंज में पड़ा विस्फोटक बच्चे के हाथ में फटा, रायपुर रेफर, हालत नाजुक

 Newsbaji  |  Mar 18, 2024 03:09 PM  | 
Last Updated : Mar 18, 2024 03:09 PM
राजनांदगांव में ओपन फायरिंग रेंज में विस्फोट से बच्चे का हाथ जख्मी हो गया है.
राजनांदगांव में ओपन फायरिंग रेंज में विस्फोट से बच्चे का हाथ जख्मी हो गया है.

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित पुलिस के ओपन फायरिंग रेंज में बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिससे एक बच्चे की जान पर बन आई है. यहां खाली पड़े विस्फोटकों में से एक बच्चे के हाथ में तब फट गया जब वह उनमें खेल रहा था. उसकी हालत नाजुक है, जिसे रायपुर रेफर किया गया है.

बता दें कि ग्राम तिलईरवार में पुलिस का ओपन फायरिंग रेंज है. यहां पुलिस के जवान फायरिंग का अभ्यास करते हैं. बीते 17 मार्च को बालाघाट से पहुंची सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के जवानों ने फायरिंग का अभ्यास किया और कारतूस के खाली खोखे छोड़कर चले गए. इसमें कई अन्य विस्फोटक सामग्री भी रहे होंगे.

जवानों के जाने के बाद गांव के कुछ बच्चे खाली खोखे बिनने के लिए वहां पहुंचे थे. उन्हीं बच्चों में शामिल गांव के नक्ष कुमार के वहां पड़े विस्फोटक को जैसे ही उठाया वह उसके हाथ में ही फट गया. इसके बाद परिजन उसे लेकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया. वहां उसकी हालत देखकर प्राथमिक उपचार के बाद राजनांदगांव रेफर कर दिया गया. वहां से भी उसे रायपुर रेफर किया गया. गंभीर हालत में उसका इलाज किया जा रहा है.

गांववालों में आक्रोश
इस घटना के बाद बच्चे के परिजनों के अलावा गांव के लोगों में आक्रोश है. उनका कहना है कि फायरिंग रेंज को यहां से दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए, क्योंकि यह गांव से लगा हुआ है. इस तरह की लापरवाही पहले भी सामने आती रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft