Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर में अजब-गजब घटना: घर में सो रही महिला के ऊपर 4 घंटे तक फन फैलाकर बैठा रहा सांप, जानें फिर क्या हुआ?...

बिलासपुर में अजब-गजब घटना: घर में सो रही महिला के ऊपर 4 घंटे तक फन फैलाकर बैठा रहा सांप, जानें फिर क्या हुआ?

 Newsbaji  |  Apr 13, 2023 01:39 PM  | 
Last Updated : Apr 13, 2023 01:39 PM
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई अजब-गजब घटना.
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई अजब-गजब घटना.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक अजीब घटना हुई. घर में सो रही महिला के ऊपर फन फैलाकर जहरिला नाग चार घंटे तक बैठा रहा, लेकिन सांप ने महिला को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया. हालांकि इस बीच महिला की बेटी की नजर मां पर गई तो उसने आवाज लगाई. इसके बाद कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. घटना बीते 11-12 अप्रैल के दरम्यानी रात की है.

बिलासपुर के कोनी थाना क्षेत्र के गतौरी निवासी 35 वर्षीय यशोदा लोनिया गांव में ही रोजी-मजदूरी करती हैं. बीते मंगलवार की रात को वह अपनी बेटी रोशनी (18) के साथ तखत पर सो रही थी. करीब दो बजे उसके हाथ में कुछ रेंगने का एहसास हुआ. पता चला सांप है तो समझदारी से काम लेते हुए पहले अपनी बेटी रोशनी को बिस्तर से उठकर जाने के लिए कहा. रोशनी ने कमरे की लाइट जलाई तो देखा कि नाग उसकी मां के हाथ को लपेटकर फन लगाए बैठा था.

रोश्सनी ने तत्काल घर में और रिश्तेदारों को जानकारी दी. रात में ही सपेरे न की तलाश शुरू हुई. पास के गांव रमतला से सपेरे को बुलाया गया. उसके पहुंचने तक सुबह के करीब 6 बज चुके थे. सपेरे ने सांप को किसी तरह महिला के हाथ से अलग किया. इस समय तक महिला बिना हिले-डुले दम साधे सोती रही.

हिम्मत रखकर शांत रही
मीडिया से चर्यचा में शोदा लोनिया ने बताया कि मैं सो रही थी. उसी समय अचानक साप मेरे ऊपर चढ़ गया। डसने का डर सता रहा था. फिर भी संयम रखकर शांत रही. चार घंटे तक हर पल मुझे सांप के डर सता रहा था. रात में पीठ पर कुछ रेंगने का एहसास होने पर बेटी रोशनी को उठाया. उसने ही बताया, सांप है. इस बीच वह पीठ से सामने आ गया और दाएं हाथ को लपेट लिया. मैंने उसे दूर किया और देवर सोनू को बुलाने के लिए कहा. उनके आने से हल्ला होने पर सांप ने फन से मेरे हाथ को दो छुआ, लेकिन डसा नहीं. सुबह होते सपेरा आया तो पहली कोशिश में वह छूट गया. किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. डर तो लग रहा था, लेकिन हिम्मत बनाए रखा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft