Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़लकड़ी से छिलका निकालने वाली मशीन में फंसी साड़ी, ओडिशा की युवती की छत्तीसगढ़ में दर्दनाक मौत...

लकड़ी से छिलका निकालने वाली मशीन में फंसी साड़ी, ओडिशा की युवती की छत्तीसगढ़ में दर्दनाक मौत

 Newsbaji  |  Jun 17, 2023 05:41 PM  | 
Last Updated : Jun 17, 2023 05:41 PM
कोंडागांव के फरसगांव में हादसे से ओडिशा की युवती की मौत हो गई.
कोंडागांव के फरसगांव में हादसे से ओडिशा की युवती की मौत हो गई.

कोंडागांव. छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के फरसगांव में ओडिशा की एक युवती की दर्दनाक मौत हो गई. वह नीलगिरि की बल्लियों से छिलका निकालने वाली मशीन में काम कर रही थी. अचानक उसकी साड़ी मशीन के शॉफ्ट में फंस गई और वह मशीन की चपेट में आ गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. फरसगांव पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि वनांचल क्षेत्र होने से इस इलाके में वनोपज वनोत्पादों से संबंधित कामकाज होते हैं और मशीनरी स्थापित कर कई छोटे उद्योगों का संचालन यहां होता है. फरसगांव में भी नीलग‍िरि के पेड़ों से प्राप्त लकड़ियों से बल्लियां तैयार की जाती है. इसके बाद उन बल्लियों से छिलका उतारने के लिए अलग से मशीन है. यहां बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष काम करते हैं. ओडिशा के नवरंगपुर जिले के रायघर थाना क्षेत्र से आई 19 वर्षीय संजुका नेताम पिता स्व.चैत राम नेताम भी काम करती थी. उसी के साथ ये हादसा हुआ और उसकी मौत हो गई.

ऐसे हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अचानक ट्रैक्टर और नीलगिरी छिलका निकालने वाली मशीन के बीच में लगे शॉफ्ट में संजुका की साड़ी फंस गई. इसके बाद वह खिंचती चली गई और मशीन में लगे लोहे से उसके गले, दोनों पैर, और सीने में गंभीर चोट आई, जिससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया. बाद में इसकी सूचना फरसगांव पुलिस को दी गई. टीम ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. इसके साथ ही मशीन को जब्त कर लिया गया है. बहरहाल मामले की जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft