Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ओबीसी को 27% आरक्षण की मांग, 27 अगस्त को सरकार के खिलाफ हल्लाबोल...

ओबीसी को 27% आरक्षण की मांग, 27 अगस्त को सरकार के खिलाफ हल्लाबोल

 Newsbaji  |  Aug 10, 2023 11:56 AM  | 
Last Updated : Aug 10, 2023 11:56 AM
ओबीसी महासंघ की बैठक में आंदोलन की रणनीति तय की गई है.
ओबीसी महासंघ की बैठक में आंदोलन की रणनीति तय की गई है.

रायपुर. पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ की ओर से अब प्रदेश में 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया गया है. इसी के तहत 27 अगस्त को रायपुर में हल्लाबोल की तैयारी है. इसी के तहत यहां धरना-प्रदर्शन किया जाएगा.

पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ प्रदेश संरक्षक लीला राम साहू ने इस संबंध में बताया कि हमने संगठन के माध्यम से सरकार को कई बार चर्चा की है. साथ ही चेतावनी भी दी थी, लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं हुआ है. इसी को देखते हुए प्रदेश स्तरीय बैठक रखी गई. इसमें सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने की रणनीति बनाई गई. साथ ही इसके लिए 27 अगस्त की तिथि तय की गई है. उसी के अनुरूप अब बड़े प्रदर्शन की तैयारी है.

ज्यादा संख्या में जुटने की अपील
संगठन की ओर से सभी पिछड़ा वर्ग के लोगों को सूचित कर उनसे अपील की गई है. इसमें कहा गया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में रायपुर आएं और सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाएं. वहीं सरकार जाग जाए तब तो ठीक है, नहीं तो हम कुछ और रास्‍ता चुनेंगे.

यहां होगा आंदोलन
बता दें कि 27 अगस्त रविवार के दिन छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ एवं ओबीसी महासंघ का रायपुर के रावण भाठा में आंदोलन होगा. उनकी मांगों में 27 प्रतिशत आरक्षण व बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में पेसा कानून में पिछड़ा वर्ग समाज को भी शाम‍िल करने की मांग शामिल है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft