Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Big Breaking: लैलूंगा नपं अध्यक्ष के खिलाफ पेश होगा अविश्वास प्रस्ताव, कलेक्टर ने 17 को बुलाया सम्मिलन...

Big Breaking: लैलूंगा नपं अध्यक्ष के खिलाफ पेश होगा अविश्वास प्रस्ताव, कलेक्टर ने 17 को बुलाया सम्मिलन

 Newsbaji  |  Oct 05, 2023 11:56 AM  | 
Last Updated : Oct 05, 2023 11:56 AM
लैलूंगा नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को कलेक्टर की मंजूरी मिल गई है.
लैलूंगा नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को कलेक्टर की मंजूरी मिल गई है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की लैलूंगा नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कलेक्टर की मुहर लग गई है. इसके साथ ही उन्होंने सम्मिलन की तारीख भी तय कर दी है. यह सम्मिलन 17 अक्टूबर को आयोजित होगी.

बता दें कि लैलूंगा नगर पंचायत अध्यक्ष मंजू देवी अग्रवाल कांग्रेस से वार्ड नंबर 4 की पार्षद हैं. जबकि उपाध्यक्ष रवींद्र पाल धुर्वे वार्ड नंबर 3 के पार्षद हैं. जबकि यहां कांग्रेस के कुल 10 तो बीजेपी के 2 पार्षद हैं. 2 पार्षद निर्दलीय चुने गए थे. इस तरह कुल मिलाकर 14 पार्षद तय करेंगे कि मंजू देवी के पास अध्यक्ष की कुर्सी रहेगी या जाएगी.

कलेक्टर ने दिए आदेश
इस संबंध में रायगढ़ कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को पत्र जारी कर छत्तीसगढ़ नगरपालिका अधिनियम 1961 की धारा 43 क के प्रावधानों की शक्ति का उपयोग करते हुए सम्मिलन की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है. इसके तहत 17 अक्टूबर की सुबह 11 बजे नगर पंचायत लैलूंगा के सभाकक्ष में सम्मिलन शुरू होगा.

संबंधितों को भेजी प्रति, सियासत होगी तेज
कलेक्टर ने व्यवस्था सुनिश्चित करने संबंधी अपर कलेक्टर को पत्र लिखने के साथ ही इसकी प्रतियां अध्यक्ष व उपाध्यक्ष समेत सभी पार्षदों को भी प्रेषित किया है. वहीं इस आदेश के साथ ही नगर पंचायत में हड़कंप मच गया है. प्रशासनिक अमला जहां तैयारियों में जुटा है तो राजनीतिक हलकों में भी तैयारियां की जा रही हैं. एक-दूसरे को साधने की कवायद और सियासी उठापटक भी अब शुरू हो जाएंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft