Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़NMDC बचेली के लोडिंग प्लांट में आग, मालगाड़ी में Iron Ore लोड करते समय हुआ हादसा...

NMDC बचेली के लोडिंग प्लांट में आग, मालगाड़ी में Iron Ore लोड करते समय हुआ हादसा

 Newsbaji  |  Mar 12, 2023 04:59 PM  | 
Last Updated : Mar 12, 2023 04:59 PM
दंतेवाड़ा जिले के एनएमडीसी बचेली के लोडिंग प्लांट में आग लग गई है.
दंतेवाड़ा जिले के एनएमडीसी बचेली के लोडिंग प्लांट में आग लग गई है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एनमडीसी के बचेली माइन में लोडिंग प्लांट में आग लग गई है. तब विशाखापत्तनम सप्लाई करने वाली मालगाड़ी में आयरन ओर भरा जा रहा था. वहीं इस घटना के बाद तत्काल दमकल की गाड़ियां भेजी गईं, जिससे आग को काबू में करने का प्रयास जारी है.

हादसे में किसी जनहानि की खबर अब तक नहीं है. हालांकि लोडर प्लांट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है. वहीं मालगाड़ी को भी क‍िसी तरह से नुकसान नहीं हुआ है. जैसे ही एनएमडीसी के बचेली में लोडर प्लांट में में आग लगने की बात सामने आई, तत्काल बचेली पुलिस और सीआईएसएफ की टीम दमकल लेकर मौके पर पहुंच गई. दमकल की गाड़ियों से पानी डालकर आग को काबू में करने की कोशिश लगातार की जा रही है. अब तक ये जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि किस वजह से आग लगने की ये घटना हुई है. बहरहाल पूरा जोर आग को काबू में करने पर है.

बंद रहेगा काम
बता दें कि जब आग पूरी तरह से बुझ जाएगी तब यह आकलन किया जाएगा कि कितना नुकसान हुआ है और कौन- कौन से प्रमुख उपकरणों को क्षति हुई है. बहरहाल प्लांट पर लोडिंग का काम कुछ समय तक तो बंद ही रखा जा सकता है. मरम्मत करने के बाद ही सुचारू ढंग से इसका संचालन शुरू होगा.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft