Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़NIA से साधराम हत्याकांड की जांच कराने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र, CM साय ने किया था ऐलान...

NIA से साधराम हत्याकांड की जांच कराने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र, CM साय ने किया था ऐलान

 Newsbaji  |  Apr 25, 2024 05:04 PM  | 
Last Updated : Apr 25, 2024 05:04 PM
साधराम हत्याकांड मामले की जांच एनआईए से कराने पत्राचार किया गया है.
साधराम हत्याकांड मामले की जांच एनआईए से कराने पत्राचार किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुए साधराम हत्याकांड मामले की जांच एनआईए करेगी. सीएम विष्णुदेव साय के ऐलान के मुताबिक ही सरकार ने इसके लिए केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा है. इसमें हत्या के तौर-तरीके व इस मामले में यूएपीए की धारा लगाए जाने की जानकारी देते हुए स्पष्ट किया गया है कि मामले की जांच एनआईए के स्तर से ही किया जाना चाहिए.

बता दें कि बीते 21 जनवरी की सुबह जिले के लालपुर कला गांव में साधराम यादव की लाश मिली थी. उसका गला रेतकर हत्या की गई थी. मामले की जांच के बाद पुलिस ने अयाज खान, इदरिस खान, सोफियान क़ुरैशी, अब्दुल मेहताब खान, शेख रफ़ीक व एक नाबालिग को गिरफ़्तार किया था.

बयान व मोबाइल की तकनीकी जांच से पुलिस को पता चला कि आरोपियों का लिंक कश्मीर के कुछ संदिग्ध लोगों से जुड़ा हुआ है. फिर ये भी पता चला कि आरोपी कश्मीर आना-जाना भी करते रहे हैं. मामले की जांच से कथित आतंकी और अतिवादी संगठनों की संलिप्तता का पता चला. इसे देखत हुए आरोपियों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16 भी जोड़ी गई.

इस धारा के जुड़ते ही स्पष्ट हो गया था कि अब इस मामले की जांच एनआईए करेगी. बाद में सीएम साय ने भी बयान दिया कि वे इसकी जांच एनआईए से कराएंगे. जल्द ही इसके लिए पत्राचार किया जाएगा. वहीं अब सरकार की ओर से केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा गया है, जिसमें मामले की जांच एनआईए से किए जाने का अनुरोध किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft