Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़NEET पास करने वाली श्रमिक बेटी के चलते बहन का इलाज, सांसद की पहल से स्पर्श हॉस्पिटल में इलाज व आर्थ‍िक मदद...

NEET पास करने वाली श्रमिक बेटी के चलते बहन का इलाज, सांसद की पहल से स्पर्श हॉस्पिटल में इलाज व आर्थ‍िक मदद

 Newsbaji  |  Jun 19, 2023 05:31 PM  | 
Last Updated : Jun 19, 2023 05:35 PM

भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की यमुना ने ईट भट्ठे में काम करते हुए बिना किसी कोचिंग और सुविधा के मेडिकल प्रवेश परीक्षा पास की है. लेकिन मेडिकल में दाखिला लेने के पहले ही यमुना ने अपनी छोटी बहन वंदना का इलाज संभव करा दिया. यह स्पर्श हॉस्पिटल और दुर्ग सांसद विजय बघेल के सहयोग से संभव हुआ है.

दरअसल मेहनती बेटी की सफलता से प्रसन्न दुर्ग सांसद विजय बघेल यमुना चक्रधारी को बधाई देने उसके घर पहुंचे. वहां उन्होंने यमुना को बधाई दी. इसी बीच सांसद बघेल की नजर यमुना की छोटी बहन वंदना पर पड़ी. उसकी आंखों से लगातार पानी आ रहा था. सांसद ने जब वजह पूछी तो पता चला कि उसे आंखों की कोई बीमारी है. इस पर सांसद ने भिलाई के नामी स्पर्श हॉस्पिटल में बात की और आज इलाज के लिए उसे भिलाई लाने की व्यवस्था कराई.

सोमवार की सुबह सांसद विजय बघेल यमुना के माता-पिता और भाई-बहनों को लेकर स्पर्श हॉस्पिटल पहुंचे. यहां जब यमुना के परिवार की आर्थिक स्थिति और उसकी बड़ी बहन के भी होनहार होने की जानकारी मिली तो अस्पताल प्रबंधन द्वारा इलाज के बाद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर सांसद विजय बघेल ने कहा कि यमुना बिटिया का ईंट से नीट तक का सफर प्रेरणादायक है. हमसे उसकी जो मदद बनेगी, वह करेंगे. आगे की मेडिकल की पढ़ाई में भी उन्होंने सहयोग का वादा किया.

अस्पताल में ये मिला सहयोग
इस मौके पर स्पर्श हॉस्पिटल की ओर से यमुना चक्रधारी को 11 हजार रुपये आर्थिक सहायता दी गई. सम्मान के दौरान अस्पताल के निदेशक डॉ. संजय गोयल ने कहा कि यमुना की मेहनत साफ दिखाई दे रही है. अब उसे आगे भी इसी लगन से अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी करनी होगी. मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एपी सावंत ने भी यमुना और उसके पूरे परिवार को बधाई दी. अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. दीपक वर्मा ने आश्वासन दिया कि आगे भी अस्पताल प्रबंधन जरूरतमंदों की सेवा के लिए तत्पर रहेगा. कार्यक्रम में यमुना की मां-पिता, उनके गुरु जीएल साहू का भी सम्मान किया गया.

संकल्प मजबूत तो गरीबी बाधा नहीं
यमुना ने इस मौके पर कहा कि सफलता में गरीबी कभी बाधक नहीं बन सकती. शर्त यही है कि आपका संकल्प मजबूत हो. सफलता के लिए कोचिंग, मोबाइल, लैपटॉप जैसी चीजें सहयोग तो कर सकती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि इनके बिना सफलता असंभव हो. यमुना ने सहयोग के लिए सांसद विजय बघेल और स्पर्श हॉस्पिटल का आभार व्यक्त किया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft