Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Big News: दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी ब्लास्ट से डीआरजी के 10 जवान समेत 11 शहीद...

Big News: दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी ब्लास्ट से डीआरजी के 10 जवान समेत 11 शहीद

 Newsbaji  |  Apr 26, 2023 03:49 PM  | 
Last Updated : Apr 26, 2023 04:08 PM
दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी के ब्लास्ट से 10 जवान शहीद हो गए हैं.
दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लगाए आईईडी के ब्लास्ट से 10 जवान शहीद हो गए हैं.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने फिर एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. सर्चिंग पर निकले डीआरजी के जवान नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आ गए. वहीं विस्फोट से 10 जवान व ड्राइवर शहीद हो गए.

घटना दंतेवाड़ा जिले के थाना अरनपुर क्षेत्र में हुई है. यहां इंटेलिजेंस से पता चला था कि बड़े कैडर के कई नक्सली जमा हैं. तब डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे. घटना सर्चिंग से लौटने के दौरान हुई है. दरअसल नक्स‍लियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया गया. इससे 10 डीआरजी जवान वाहन के चालक सीधे चपेट में आ गए.

बड़ी चूक की वजह से घटना
नक्सल ऑपरेशन से जुड़े एक्सपर्ट्स का कहना है कि पतझड़ के मौसम में नक्सलियों का मुवमेंट बढ़ जाता है. इस समय ही वह सबसे ज्यादा सुरक्षाबलों पर हमला करते हैं.  विजिबिलिटी बहुत क्लियर हो जाते हैं, जिसके कारण नक्सली इस समय अपनी कायराना करतूतों को अंजाम देने में कामयाब भी होते हैं.

सीएम बघेल व राज्यपाल ने जताया दुख
नक्सलियों के इस कायराना करतूत को लेकर रोष व्याप्त है. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हर‍िचंदन ने भी नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे. केंद्र शासन और राज्य शासन समन्वयपूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध हैं.

 

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम को किया फोन
इन सबके बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर हाल जाना है. साथ ही हरसंभव मदद का भी भरोसा दिलाया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft