Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने जवानों को घेरकर शुरू की फायरिंग, जवाबी गोलीबारी में एक नक्सली ढेर...

नक्सलियों ने जवानों को घेरकर शुरू की फायरिंग, जवाबी गोलीबारी में एक नक्सली ढेर

 Newsbaji  |  May 24, 2024 01:15 PM  | 
Last Updated : May 24, 2024 01:15 PM
नारायणपुर में एक नक्सली मारा गया है.
नारायणपुर में एक नक्सली मारा गया है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में एक बार फिर हुए मुठभेड़ में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया गया है. डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के जवान सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें घेर लिया.

इसके साथ ही फायरिंग शुरू कर दी. तब जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी गोलीबारी शुरू की. वहीं कई अन्य नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है. इसके साथ ही जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है.

बता दें कि नारायणपुर और बीजापुर जिले के सीमावर्ती पल्लेवाया हांदावाडा क्षेत्र में ये घटना हुई है. दरअसल, सुरक्षाबलों व पुलिस को सूचना मिली कि इस जंगल में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के बड़े नक्सली जुटे हुए हैं और मीटिंग कर किसी बड़ी वारदात की योजना बना रहे हैं.

इस पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स व एसटीएफ की टीमों को संयुक्त नक्सल गश्त सर्च ऑपरपेशन के लिए भेजा गया. जंगल के भीतर जवानों के पहुंचने की भनक नक्सलियों को हो गई. इसके साथ ही उन्होंने एंबुश लगाकर जवानों को घेरने की कोशिश की.

साथ ही फायरिंग भी शुरू कर दी. तब जवानों ने भी मोर्चा संभाला और गोलीबारी शुरू की. इस मुठभेड़ के बीच नक्सली बैकफुट पर आ गए और भागने लगे. तब जवानों को वर्दीधारी नक्सली की लाश मिली. वहीं आसपास बिखरे खून से माना जा रहा है कि कई नक्सली गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft