Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने युवक को उतारा मौत के घाट, पर्चा छोड़कर बताया बस्तर फाइटर का जवान व पुलिस का मुखबिर...

नक्सलियों ने युवक को उतारा मौत के घाट, पर्चा छोड़कर बताया बस्तर फाइटर का जवान व पुलिस का मुखबिर

 Newsbaji  |  Jul 01, 2024 01:51 PM  | 
Last Updated : Jul 01, 2024 01:51 PM
नारायणपुर में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है.
नारायणपुर में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के नेलांगुर थाना कोहकामेटा निवासी सन्नू उसेंडी (उम्र 30 वर्ष) की हत्या नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में कर दी. घटना रविवार 30 जून की रात की है, जब नक्सलियों ने सन्नू का शव बटुमपारा चौक ओरछा में रखकर फरार हो गए. सन्नू वर्तमान में बांस शिल्प कॉलोनी, नारायणपुर में रह रहे थे. पुलिस ने उनके शव को थाने में लाकर अग्रिम कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है.

बता दें कि नक्सलियों ने एक पर्चा छोड़ा जिसमें सन्नू को पुलिस मुखबिर और बस्तर फाइटर का जवान बताया गया. पर्चे में 15 जून को फरसबेड़ा कोड़तामेटा असली जिम्मेदार बताकर मौत की सजा देने की बात भी लिखी गई है. इस घटना की पुष्टि नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने की है.

ग्रामीणों को बनाते रहे हैं निशाना
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों का आतंक आम बात हो गई है. नक्सली अक्सर पुलिस मुखबिरी के आरोप में निर्दोष लोगों की हत्या कर देते हैं. नक्सली इलाकों में न सिर्फ पुलिसकर्मियों, बल्कि आम नागरिकों पर भी अत्याचार करते हैं. इसे कुछ पुराने मामलों से समझा जा सकता है.

केस 1: दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा हत्या
2019 में दंतेवाड़ा जिले के रहने वाले मदकम हिड़मा की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. हिड़मा पर भी पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया था. हत्या के बाद नक्सलियों ने एक पर्चा छोड़ा था जिसमें लिखा था कि हिड़मा ने पुलिस को नक्सलियों के ठिकानों की जानकारी दी थी. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी और स्थानीय लोगों में भय का माहौल बन गया था.

केस 2: बीजापुर में बर्बरता
बीजापुर जिले में 2020 में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब नक्सलियों ने एक शिक्षक की हत्या कर दी थी. शिक्षक पर भी पुलिस के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाया गया था. नक्सलियों ने घटना के बाद एक पर्चा छोड़ा था जिसमें शिक्षक को पुलिस मुखबिर बताया गया था और उनके खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए गए थे.

एसपी ने की पुष्टि
नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने शव को थाने में लाकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है. उन्होंने यह भी बताया कि नक्सलियों द्वारा छोड़े गए पर्चे में सन्नू पर लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी. पुलिस का कहना है कि नक्सलियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे और दोषियों को सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft