Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने जमींदार को उतारा मौत के घाट, पर्चा फेंककर लिखी ये बात, इलाके में दहशत...

नक्सलियों ने जमींदार को उतारा मौत के घाट, पर्चा फेंककर लिखी ये बात, इलाके में दहशत

 Newsbaji  |  Aug 24, 2024 01:13 PM  | 
Last Updated : Aug 24, 2024 01:13 PM
बीजापुर में नक्सलियों ने जमींदार की हत्या कर दी है.
बीजापुर में नक्सलियों ने जमींदार की हत्या कर दी है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभाव‍ित बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को नक्सलियों ने एक जमींदार की हत्या कर दी. यह घटना पूसनार गांव में घटित हुई, जहां लांचा पुनेम नामक जमींदार को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया गया. इस हत्या के बाद से क्षेत्र में तनाव और भय का माहौल बना हुआ है. इस दौरान नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका है.

बता दें कि घटना के बाद नक्सलियों ने एक पर्चा फेंका जिसमें हत्या का कारण स्पष्ट किया गया. पर्चे में लिखा गया कि चार बार जनअदालत लगाकर जमींदार लांचा पुनेम को चेतावनी दी गई थी कि वह पुलिस की मुखबिरी न करे. इसके बावजूद लांचा पुनेम पर आरोप था कि वह लगातार पुलिस को नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था. इसी कारण उसे मौत की सजा दी गई है.

इस संगठन ने ली जिम्मेदारी
इस घटना की जिम्मेदारी गंगालूर एरिया कमेटी ने ली है, जो नक्सलियों का एक सक्रिय समूह है. इस घटना से यह साफ हो गया है कि नक्सली अपनी गतिविधियों को लेकर कितने आक्रामक हो गए हैं. पुलिस और सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियानों के बावजूद, नक्सली समूह क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं.

मुखबिरी के संदेह में की जाने वाली इस प्रकार की हत्याओं से नक्सलियों का खौफ और बढ़ता जा रहा है. गंगालूर थाना क्षेत्र पहले भी नक्सली गतिविधियों का केंद्र रहा है, और इस घटना से स्थिति और भी गंभीर हो गई है. हालांकि, अब तक पुलिस की ओर से इस घटना पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. दससे इस मामले की और अधिक जानकारी मिल सकेगी.

पुलिस की जांच जारी
पुलिस द्वारा इस घटना की जांच की जा रही है और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है, ताकि नक्सलियों की गतिविधियों का पता लगाया जा सके. इन सबके बीच इस हत्या के बाद से पूसनार और आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft