Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़ में कई नक्सल‍ियों के मारे जाने की खबर, एक की मिली लाश...

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़ में कई नक्सल‍ियों के मारे जाने की खबर, एक की मिली लाश

 Newsbaji  |  Jul 19, 2024 12:00 PM  | 
Last Updated : Jul 19, 2024 12:00 PM
सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है.
सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है.

सुकमा. छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर आज सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई, जिसमें बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. यह मुठभेड़ सुकमा जिले के छोटेकेडवाल गांव से लगे जंगल में हुई, जो कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में से एक है.

बता दें कि यह मुठभेड़ छोटेकेडवाल गाँव के जंगलों में सुबह के समय शुरू हुई, जब सुरक्षा बलों की टीम एक विशेष सूचना के आधार पर नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंची. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर अचानक हमला किया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच एक घंटे तक जोरदार गोलीबारी चली.

सुरक्षा बलों की प्रतिक्रिया
सुरक्षा बलों में राज्य पुलिस की जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कोबरा बटालियन शामिल थी. सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें बताया जा रहा है कि लगभग छह नक्सली मारे गए हैं..

सूचना के आधार पर सर्चिंग
इस ऑपरेशन की योजना नक्सलियों के एक समूह की उपस्थिति की जानकारी मिलने के बाद बनाई गई थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, नक्सलियों का यह समूह अपने शहीद सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियों की योजना बना रहा था. शहीद सप्ताह के दौरान नक्सलियों द्वारा सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की आशंका रहती है.

घटनास्थल पर ये हालात
मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने अपने घायल और मारे गए साथियों को जंगल में खींच लिया, जिससे मौके पर कोई शव बरामद नहीं हो सका है. सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है ताकि और भी नक्सलियों का पता लगाया जा सके.

अतिरिक्त सुरक्षा के किए हैं प्रबंध
शहीद सप्ताह के दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. विशेष रूप से बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में, जिनमें दंतेवाड़ा, बीजापुर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, सुकमा और कांकेर शामिल हैं, सुरक्षा बल सतर्कता बढ़ा रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft