Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में फिर अरनपुर कांड दोहराने की रची थी साजिश, जवानों ने डिफ्यूज की आईईडी...

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में फिर अरनपुर कांड दोहराने की रची थी साजिश, जवानों ने डिफ्यूज की आईईडी

 Newsbaji  |  May 22, 2023 04:57 PM  | 
Last Updated : May 22, 2023 04:57 PM
दंतेवाड़ा में नक्सलियों की लगाई आईईडी को जवानों ने डिफ्यूज किया है.
दंतेवाड़ा में नक्सलियों की लगाई आईईडी को जवानों ने डिफ्यूज किया है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर अरनपुर जैसा कांड करने की साजिश रच ली थी. लेकिन, सुरक्षा बलों के जवानों ने उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए प्रेशर कूकर में फीड कर जमीन के नीचे डाली आईईडी को बरामद कर लिया. साथ ही उसे डिफ्यूज किया गया. इससे एक बार फिर बड़ी घटना टल गई.

बता दें कि बीते दिनों दंतेवाड़ा जिले में ही अरनपुर के पास नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था. सर्चिंग कर लौटते जवानों की गाड़ी को आईईडी से विस्फोट कर उड़ा दिया था. इस घटना में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए थे और एक सिविल‍ियन पिकअप चालक की जान गई थी. इस घटना के बाद से पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं. यही वजह है कि इस बार उन्हें समय रहते आईईडी मिल गई और उसे डिफ्यूज भी कर लिया गया.

यहां मिली आईईडी
बता दें कि पल्ली-बारसूर मार्ग पर घोटिया चौक के पास ये आईईडी बरामद की गई है. दरअसल, सोमवार की सुबह सीआरपीएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे. वे जमीन पर नजरें जमाए हुए थे, क्योंकि उन्हें पता है कि वे जमीन के नीचे ही आईईडी प्लांट करते हैं. जरा सी भी जमीन की मिट्टी इधर-उधर हुई रहती है, उन्हें आशंका हो जाती है. ऐसा ही उन्हें इस चौक के पास नजर आया तो सुरक्षित दूरी बनाकर जांच की गई और फिर सुरक्षित तरीके से खुदाई की तो उन्हें प्रेशर कूकर नजर आ गया. आईईडी इसी में फीड की गई थी. फिर बम निरोधक दस्ते को बुलवाकर उसे डिफ्यूज किया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft