Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने दोनों पेटी कॉन्ट्रेक्टर व जेसीबी ऑपरेटरों को छोड़ा, कैंप को लेकर कही ये बात...

नक्सलियों ने दोनों पेटी कॉन्ट्रेक्टर व जेसीबी ऑपरेटरों को छोड़ा, कैंप को लेकर कही ये बात

 Newsbaji  |  Feb 13, 2024 04:08 PM  | 
Last Updated : Feb 13, 2024 04:08 PM
सुकमा जिले में अपहृत चारों युवकों को नक्सलियों ने छोड़ दिया है.
सुकमा जिले में अपहृत चारों युवकों को नक्सलियों ने छोड़ दिया है.

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने रविवार की रात जल जीवन मिशन के तहत चल रहे काम के बीच 4 लोगों का अपहरण कर लिया था. इसमें 2 पेटी कॉन्ट्रेक्टर और 2 जेसीबी ऑपरेटर शामिल थे. नक्सलियाें ने चारों को छोड़ दिया है. हालांकि इस बीच चारों से इलाके में खोले गए नए कैंप को लेकर बातें कही है. इसके अलावा किसी के साथ भी मारपीट या दुर्व्यवहार नहीं किया गया है.

बता दें कि मामला सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र का है. यहां के टेकलगुड़ा-जोन्नागुड़ा इलाके में जलजीवन मिशन के तहत काम चल रहा था. इसमें 2 जेसीबी को भी काम में लगाया गया था. रविवार की रात मौके पर 2 जेसीबी ऑपरेटर मनोज जुमला और जितेंद्र के साथ ही पेटी कॉन्ट्रेक्टर शेख लतीफ और शेख निजाम मौजूद थे.

नक्सलियों ने इन चारों का अपहरण करने के साथ ही जेसीबी को भी अपने साथ ले गए थे. इस बीच पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया. पुलिस से लेकर प्रशासनिक अफसर और जनप्रतिनिधि अपहृत लोगों को छुड़ाने की कोशिश में लगे हुए थे. सोमवार को नक्सली पूरे दिन चारों को अपने साथ जंगल में घुमाते रहे. वहीं मंगलवार की सुबह नक्सलियाें ने चारों को नि:शर्त छोड़ दिया है.

ये सुनाई आपबीती
नक्सलियों के कब्जे से मुक्त होने के बाद चारों युवकों ने अपनी बात साझा की है. इसमें उन्होंने बताया कि नक्सलियाें ने उनसे कहा कि अब तक हमारे गांव की याद नहीं आई, अब जब कैंप खुल गया है तो यहा आए हो. उन्होंने बताया कि नक्सल‍ियों ने उनके साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया है. हालांकि जेसीबी और करीब 400 लीटर डीजल अपने साथ जरूर ले गए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft