Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़ग्रामीण की हत्या: पुलिस मानती रही रंजिश, नक्सलियों ने बैनर लगाकर ली जिम्मेदारी तो खुला राज...

ग्रामीण की हत्या: पुलिस मानती रही रंजिश, नक्सलियों ने बैनर लगाकर ली जिम्मेदारी तो खुला राज

 Newsbaji  |  Jul 04, 2023 01:23 PM  | 
Last Updated : Jul 04, 2023 01:23 PM
कांकेर में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या गला दबाकर की थी.
कांकेर में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या गला दबाकर की थी.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा क्षेत्र के गांव में 26 जून को एक ग्रामीण की लाश मिली थी. पुलिस इसे आपसी रंजिश के कारण हत्या मानकर जांच कर रही थी. अब नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर ग्रामीण की हत्या की ज‍िम्मेदारी ली है. साथ ही बताया है क‍ि मुखब‍िरी के आरोप में उसकी हत्या की गई है.

बता दें कि बीते 26 जून की सुबह जुंगड़ा निवासी 33 वर्षीय सनकूराम गोटा की लाश जंगल में मिली थी. सनकू की हत्या गला घोंटकर की गई थी. मृतक के परिजन ने पुलिस को बताया था कि रात में कुछ अज्ञात लोग घर में घुस आए थे और सनकू को अगवा कर  ले गए थे. दूसरे दिन सुबह उसकी लाश जंगल मे मिली थी.

गला दबाकर हत्या के कारण था शक
बता दें कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला था कि गला दबाकर हत्या की गई है. इस तरीके से वारदात तो देखते हुए ही पुलिस को शक था कि किसी ने आपसी रंजिश के कारण हत्या की होगी. लिहाजा अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही थी.

बैनर में बताया मुखब‍िर
इस बीच नक्सलियों की रावघाट एरिया कमेटी ने बैनर लगाकर स्पष्ट किया कि सनकूराम की हत्या उन्हीं ने की है. इसमें ये भी लिखा गया था कि वह पुलिस का मुखबिर था. वह कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के मूवमेंट के बारे में पुलिस को सूचना देता था. अंतागढ़ एडिशनल एसपी खोमन सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों द्वारा बैनर लगाया गया था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft