Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सल‍ियों के 3 स्टेट का सेक्रेटरी अस्पताल से पकड़ाया, CG के कई बड़े कांड में भी रहा है मास्टरमाइंड...

नक्सल‍ियों के 3 स्टेट का सेक्रेटरी अस्पताल से पकड़ाया, CG के कई बड़े कांड में भी रहा है मास्टरमाइंड

 Newsbaji  |  Sep 16, 2023 02:48 PM  | 
Last Updated : Sep 16, 2023 02:48 PM
नक्सल लीडर को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
नक्सल लीडर को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ में पिछले सालों में हुई कड़ी बड़ी नक्सली वारदात में मास्टरमाइंड रहे 3 राज्यों में नक्सलियों के ट्राई जंक्शन का सेक्रेटरी पकड़ा गया है. तेलंगाना पुलिस ने उसे तब गिरफ्तार किया जब वह इलाज कराने के लिए हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहा था.

बता दें कि नक्सल लीडर संजय दीपक राव उर्फ विजय केंद्रीय कमेटी का मेंबर रहा है. अलग-अलग राज्यों में कुल मिलाकर उस पर 1 करोड़ रुपये का इनाम पुलिस ने रखा हुआ था. तेलंगाना को इस बीच पता चला कि वह बीमार है और हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती है. तब पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करते हुए संजय दीपक राव को गिरफ्तार कर लिया. उसे पकड़कर फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

इन राज्यों में सक्रियता
नक्सल लीडर संजय दीपक राव आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल समेत साउथ के इलाकों में सक्रिय रहा है. इसके अलावा वह तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक ट्राई जंक्शन का सेक्रेटरी भी रहा है. नक्सल वारदात और प्रसार को लेकर की जाने वाली कवायदों में उसकी बड़ी भूमिका रही है.

बस्तर की घटनाओं का मास्टरमाइंड
ये भी जानकारी सामने आई है कि बस्तर के दंडकारण्य इलाके में हुई कई नक्सल घटनाओं में उसकी भूमिका रही है. ऐसे में छत्तीसगढ़ पुल‍िस भी जल्द ही तेलंगाना पुलिस से संपर्क करेगी. इससे पूछताछ करने के साथ ही इन मामलों में उसे आरोपी बनाया जा सके और कई और खुलासे किए जा सकें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft