Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने की 2 हत्या- एक का मुखबिरी के शक पर गला रेता, दूसरा था आत्मसमर्पित नक्सली...

नक्सलियों ने की 2 हत्या- एक का मुखबिरी के शक पर गला रेता, दूसरा था आत्मसमर्पित नक्सली

 Newsbaji  |  Apr 05, 2024 12:24 PM  | 
Last Updated : Apr 05, 2024 12:24 PM
मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी व नारायणपुर जिले में अलग-अलग 2 वारदात हुई है.
मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी व नारायणपुर जिले में अलग-अलग 2 वारदात हुई है.

मोहला-मानपुर/नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित मोहला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी व बस्तर के नारायणपुर जिले में हुई अलग-अलग वारदात में नक्सलियों ने 2 की जान ली है. मोहला-मानपुर में जहां ग्रामीण को मुखबिरी के शक में मौत के घाट उतारा गया है तो वहीं नारायणपुर में आत्मसमर्पित नक्सली की हत्या की गई है.

पहली घटना मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के सीतागांव थाना क्षेत्र के ग्राम पिटेमेटा की है. यहां नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में प्रेम सिंह घावड़े का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी है. वारदात को अंजाम देने के बाद मौके पर पर्चे भी फेंके गए है. इसमें प्रेम सिंह को पुलिस की मुखबिरी करने के कारण मौत की सजा देने की बात लिखी गई है. हत्या कर जाते समय नक्सलियों ने गांव में लगे टावर को भी आग के हवाले कर दिया.

माना जा रहा है कि देर रात नक्सली गांव में दाखिल हुए होंगे. उनकी संख्या 12 से 15 बताई जा रही है. वहीं सुबह जब इस मामले का पता चला तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया. पुलिस भी घटना स्थल पहुंच चुकी है और परिजनों व आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है.

आत्मसमर्पण कर लौटा था मुख्यधारा में
इधर, नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर में नक्सलियों ने अपनी कायराना करतूत को अंजाम दिया है. नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की है. तुरूसमेटा गांव में रहने वाला घस्सूराम पूर्व में नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ था. बाद में उसे अपनी गलती का अहसास हुआ. तब उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया और मुख्यधारा से जुड़ने में पुलिस ने उसकी मदद की. वहीं अब देर रात नक्सलियों ने उसके घर घुसकर उसका गला रेतकर हत्या कर दी है. उसके शव को छोटेडोंगर लाया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft