Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों के लगाए आईईडी में ब्लास्ट, चपेट में आने से महुआ बीनने गए युवक की मौत...

नक्सलियों के लगाए आईईडी में ब्लास्ट, चपेट में आने से महुआ बीनने गए युवक की मौत

 Newsbaji  |  Apr 22, 2024 12:13 PM  | 
Last Updated : Apr 22, 2024 12:13 PM
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से एक युवक की मौत हो गई है.
बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट से एक युवक की मौत हो गई है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आने से महुआ बीनने गए युवक की मौके पर ही मौत हो गई. इसकी सूचना पुलिस को दी गई है. मामले को जांच में लिया गया है.

बता दें कि मामला बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र का है. पटेलपारा मुतवेंडी गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. यहां सुरक्षाबलों के जवान भी यहां सर्चिंग के लिए आते रहते हैं. ऐसे में नक्सली भी उनसे मुकाबला करने के लिए अलग-अलग रणनीतियों पर काम करते हैं. इसी के तहत उन पर हमला करने के लिए जगह-जगह आईईडी प्लांट कर देते हैं, ताकि धोखे से कोई जवान पैर रख दे तो विस्फोट हो और जानमाल की हान‍ि हो.

इसी के तहत यहां भी आईईडी प्लांट किया गया था. तब इस गांव में रहने वाला 20 वर्षीय गड़िया महुआ बीनने के लिए जंगल की ओर जा रहा था. तभी उसका पैर आईईडी में रखा गया. इसके साथ ही तेज विस्फोट हुआ, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया. गांववालों को पता चला तो मौके पर पहुंचे और उसके परिजनों को जानकारी दी. गंगालूर थाने में भी इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पीएम के लिए भेजा है.

आपको बता दें कि इस तरह की कई घटनाएं बस्तर के अन्य नक्सल प्रभावित इलाकों व जिलों में आते रहे हैं. अमूमन, गांववाले इस बात की जानकारी रखते हैं, कि नक्सली जवानों के लिए आईईडी प्लांट करके रखते हैं. ऐसे में वे सतर्क रहते हैं. लेकिन, कभी-कभी वे इसका शिकार हो जाते हैं. इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft