Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने 2 जगहों पर आईईडी ब्लास्ट, मतदान दलों को रोकने के लिए साजिश की आशंका, सर्चिंग तेज...

नक्सलियों ने 2 जगहों पर आईईडी ब्लास्ट, मतदान दलों को रोकने के लिए साजिश की आशंका, सर्चिंग तेज

 Newsbaji  |  Nov 16, 2023 05:48 PM  | 
Last Updated : Nov 16, 2023 05:48 PM
धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा के खल्लारी के पास आईईडी ब्लास्ट हुआ है.
धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा के खल्लारी के पास आईईडी ब्लास्ट हुआ है.

धमतरी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले गुरुवार को मतदान दलों को बूथों के‍ लिए रवाना किया गया. इसी बीच धमतरी जिले के सिंहावा विधानसभा क्षेत्र के खल्लारी के पास नक्सलियों ने 2 जगहों पर आईईडी ब्लास्ट कर दहशत फैलाने की कोशिश की है. माना जा रहा है कि मतदान दलों को रोकने की साजिश के तहत इसे अंजाम दिया गया है. पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवान अब इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

बता दें कि धमतरी स्थित पाॅलिटेक्निक कालेज रुद्री के स्ट्रांग रूम से मतदान दल के अधिकारी कर्मचारी मतदान सामग्री लेकर रवाना हुए. इसमें खल्लारी के बूथों के मतदान कर्मचारी भी शामिल थे. वहीं उनके खल्लारी पहुंचने के कुछ देर बाद नक्सलियों ने खल्लारी और गातापार मार्ग में सड़क किनारे दो जगह आईईडी ब्लास्ट क‍िया.

राहत की बात ये कि इस घटना में किसी तरह की जनधन की हानि नहीं हुई. अब इस घटना को लेकर आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों द्वारा मतदान दलों के साथ ही मतदाताओं में दहशत फैलाने और मतदान को प्रभावित करने के लिए अंजाम दिया गया है.

पोस्टर किया चस्पा, गांव में फोर्स तैनात
वहीं नक्सलियों की इस वारदात के बाद खल्लारी के मतदान केंद्र और गांव को पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने घेर लिया. साथ ही पूरे इलाके की सर्चिंग की जा रही है. इधर, बोराई थाने से 10 किलोमीटर दूर ग्राम कारीपानी में नक्सल‍ियों ने बैनर-पोस्टर भी चस्पा किया था, जिसे पुलिस टीम ने निकाल लिया है. इन सबके बीच पुलिस अफसरों ने आधिकारिक रूप से घटना की पुष्टि नहीं की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft