Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मुठभेड़ में मारा गया नक्सलियों के उदंती एओएस का डिप्टी कमांडर नंदलाल...

मुठभेड़ में मारा गया नक्सलियों के उदंती एओएस का डिप्टी कमांडर नंदलाल

 Newsbaji  |  May 02, 2023 02:11 PM  | 
Last Updated : May 02, 2023 02:11 PM
गरियाबंद में जवानों ने डिप्टी नक्सली कमांडर को मार गिराया है.
गरियाबंद में जवानों ने डिप्टी नक्सली कमांडर को मार गिराया है.

गरियाबंद. कोबरा बटालियन और सीआरपीएफ को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुठभेड़ में जवानों ने उदंती एओएस के डिप्टी कमांडर नंदलाल को मार गिराया है. इसके साथ ही नक्सल सामग्री भी बरामद की गई है. दो दिनों के मुुठभेड़ व सर्चिंग के बाद ये सफलता मिली है.

बता दें कि पुलिस व फोर्स के जवानों को सोमवार को पता चला कि गरियाबंद जिले के जुगाड़ थाना क्षेत्र में करलाझर और नागेश गांवों के बीच पहाड़ी इलाके में 12 से 15 नक्सलियों की मौजूदगी है. ये सभी इंदागांव एरिया कमेटी के सदस्य हैं. तब कोबरा बटालियन के ई 30 और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को रवाना किया गया. मौके पर पहुंचने के बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई. काफी देर तक मुठभेड़ होने के बाद रात में ऑपरेशन रोका गया. इसके बाद मंगलवार की सुबह भी दोनों टीमें जंगल में उतरी और मोर्चा संभला. साथ ही सर्चिंग की गई. तब मंगलवार की सुबह करीब सवा नौ बजे उन्हें हरे रंग की वर्दी में 303 हथियार के साथ एक नक्सली की लाश मिली, जिसकी मौत मुठभेड़ से हुई थी.

तलाशी लेने पर हुई पुष्टि
मौके पर बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री भी बरामद की गई है. साथ ही मृत नक्सली की तलाशी और जानकारी जुटाने पर पता चला कि वह उदंती एओएस का डिप्टी कमांडर नंदलाल है. वह इस इलाके में लंबे समय से सक्रिय रहा है और कई वारदात में शामिल रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft