Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों का कोरियर ब्वाय चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैसे से लेकर सामान करता था सप्लाई...

नक्सलियों का कोरियर ब्वाय चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैसे से लेकर सामान करता था सप्लाई

 Newsbaji  |  Apr 11, 2024 05:13 PM  | 
Last Updated : Apr 11, 2024 05:13 PM
मोहला-मानपुर पुलिस ने नक्सलियों के लिए कोरियर का काम करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है.
मोहला-मानपुर पुलिस ने नक्सलियों के लिए कोरियर का काम करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है.

मोहला-मानपुर. छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले की पुलिस ने नक्सलियों के लिए कोरियर ब्वाय का काम करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. वह कई बड़े नक्सलियों के पैसे से लेकर सामान तक एक से दूसरे जगह और व्यक्ति तक पहुंचाता था. उसके खिलाफ छत्तीसगढ़ जनसुरक्षा कानून 2005 के तहत कार्रवाई की गई है.

बता दें कि नक्सल विरोधी अभियान की कड़ी में पुलिस को सूचना मिली थी कि अश्वंत आंधिया नाम का युवक नक्सलियों के कूरियर के रूप में काम कर रहा है. आखिरकार गुरुवार को 11 अप्रैल को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अश्वंत ने पूछताछ में बताया कि वह जनवरी 2022 से विजय रेड्डी, लोकेश सलामे, रिता सलामे, रूपेश, मंगेश, विनोद, राजे और अन्य नक्सलियों के संपर्क में है और वह उनके लिए सामान सप्लाई का काम करता है. उनके पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है.

रविव‍ि गेट के पास पहुंचाया था 2 लाख रुपये
वह 12 से 16 मार्च 2024 के बीच विजय रेड्डी से मिला था, जिसने उसे 2 लाख रुपये, एक मेमोरी कार्ड रीडर और कुछ नक्सली पर्चे दिया था. वहीं कहा था कि 2 लाख रुपये को रायपुर में 20 मार्च को रविशंकर यूनिवर्सिटी रायपुर के गेट के सामने एक व्यक्ति को देना है. साथ ही दिखाए अनुसार एक मेमोरी कार्ड रीडर भी वापसी में खरीदकर लाने के लिए कहा था. इस काम के लिये उसने उसे 5 हजार रुपये दिए थे. वह उसके बताए अनुसार 20 मार्च को पैसे व सामान की सप्लाई संबंधित जगह पर की.

उस व्यक्ति ने उसे एक बंद लिफाफा दिया था, जिसे वह वापस लाकर विजय रेड्डी के पास पहुंचाया. उसने यह भी बताया कि वह 2022 से लगातार नक्सलियों के लिए इस प्रकार सामान और पैसे पहुंचाने का काम करता था. वह नक्सलियों द्वारा दिए पर्चे व पोस्टर भी लगातार बांटने का काम करता था.

चुनाव बह‍िष्कार के पर्चे समेत पकड़ाया
अभी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार को लेकर नक्सलियों द्वारा दिए गए पर्चे व पोस्टर को बांटने जाते हुए पुलिस और आईटीबीपी टीम द्वारा सीतागांव थाना क्षेत्र में लगाए गए एमसीपी में नक्सल सामग्री के साथ अश्वंत आंधिया को गिरफ्तार किया गया. उसके पास लोकसभा नक्सली पोस्टर और चुनाव बहिष्कार से संबंधित पर्चे, एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft