Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सल लीडर राजी अन्ना उर्फ अतन्ना की बस्तर में मौत, वायरल वीडियो में शव के पास रोते दिखे नक्सली...

नक्सल लीडर राजी अन्ना उर्फ अतन्ना की बस्तर में मौत, वायरल वीडियो में शव के पास रोते दिखे नक्सली

 Newsbaji  |  Aug 18, 2023 01:39 PM  | 
Last Updated : Aug 18, 2023 01:39 PM
बस्तर में नक्सल लीडर अतन्ना की मौत के बाद नक्सली विलाप करते दिखे.
बस्तर में नक्सल लीडर अतन्ना की मौत के बाद नक्सली विलाप करते दिखे.

जगदलपुर. मूलत: तेलंगाना के करीमनगर जिले का रहने वाला और बस्तर में सक्रिय नक्सल लीडर राजी अन्ना उर्फ अतन्ना की मौत की खबर है. बहरहाल नक्सलियों द्वारा इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि तो नहीं की गई है, लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें राजी अन्ना के शव के पास नक्सली रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि नक्सल लीडर अतन्ना माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सक्रिय सदस्य रहा है. बताया जाता है कि वह पहली पीढ़ी के माओवादी नेताओं में से एक था. उसने माओवादी पार्टी के विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. आगे चलकर वह संगठन का बड़ा नेता बना. इसी कड़ी में वह वर्तमान में केंद्रीय समिति का सदस्य बन चुका था.

इन राज्यों में कर चुका काम
जानकारों के अनुसार, अविभाजित आंध्रप्रदेश के तेलंगाना क्षेत्र से शुरुआत करने वाला नक्सल लीडर अतन्ना ने न सिर्फ तेलंगाना व आंध्रप्रदेश, बल्कि केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु व गुजरात तक उसकी पहुंच थी. वह इन्हें लेकर बनाए गए दक्षिण पश्चिम क्षेत्रीय ब्यूरो में क्रांतिकारी आंदोलन का प्रभारी रह चुका है.

बस्तर में रहा सक्रिय, लंबी बीमारी के बाद मौत
जानकारी के अनुसार, बाद में वह बस्तर के नक्सल प्रभवित क्षेत्र में रहकर वह सक्रिय रूप से रणनीति बनाने और नक्सल विचारधारा के प्रचार-प्रसार के लिए वह काम करता रहा. इसी दौरान वह बीमार हो गया. लंबी बीमारी से जूझते रहने के बाद आखिरकार उसने बस्तर में ही दम तोड़ दिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft