Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रात में सुरक्षा बल-नक्सल मुठभेड़, महिला नक्सली को लगी गोली और पकड़ी गई, एक बीएसएफ जवान भी घायल...

रात में सुरक्षा बल-नक्सल मुठभेड़, महिला नक्सली को लगी गोली और पकड़ी गई, एक बीएसएफ जवान भी घायल

 Newsbaji  |  May 27, 2023 02:13 PM  | 
Last Updated : May 27, 2023 02:13 PM
कांकेर में बीएसएफ जवानों व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में गोली लगने से घायल मह‍िला नक्सली को पकड़ लिया गया है.
कांकेर में बीएसएफ जवानों व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में गोली लगने से घायल मह‍िला नक्सली को पकड़ लिया गया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में शुक्रवार को रात के समय बीएसएफ और जिला बल की संयुक्त टीम और नक्सलियों के बीच जंगल में मुठभेड़ हुआ है. फायरिंग के बीच एक महिला नक्सली को गोली लगी, जिससे वह घायल हो गई. जवानों ने उसे कैंप लाया. इस बीच एक बीएसएफ का जवान भी घायल हुआ है, जिसकी हालत सामान्य बताई जा रही है. शनिवार को भी जंगल में जवान सर्चिंग करते रहे.

बता दें कि मुठभेड़ प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बीएसएफ कैंप मेंडरा से लगे मरकाचुवा के जंगल में हुई है. यहां शाम के समय जिला बल और बीएसएफ 178 बटालियन के जवान सर्चिंग पर पहुंचे थे. ग्राम उपांजुर के पास नक्सलियों की मौजूदगी का पता चला. इसके बाद फायरिंग शुरू हो गई. दोनों ओर से मुठभेड़ जारी रही और रात के 8 बज गए, लेकिन फायरिंग होती रही. इस बीच बीएसएफ के एक जवान विकास सिंह को गोली लगी. उसे सामान्य चोटें ही आई हैं. वहीं इधर से भी गोलीबारी तेज कर दी गई. कमजोर पड़ते देख नक्सली भागने लगे. तब जवान भी आगे बढ़े और उन्हें घायल अवस्था में महिला नक्सली मिली. उसे पकड़ लिया गया. फिर रात में टीम घायल जवान व महिला नक्सली को लेकर कैंप पहुंची. दोनों को अस्पताल ले जाया गया है.

ये है पकड़ी गई नक्सली
तलाशी के दौरान मिले सबूत के आधार पर पकड़ी गई नक्सली आरकेबी डिवीजन की सदस्य फगनी है. फगनी पति विनोद मदनवाड़ा एलओएस कमांडर के रूप में उसकी पहचान की गई है. इधर, अब इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft