Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़सुकमा के जगरगुंडा में डीआरजी के तीन जवान शहीद, घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर किया हमला...

सुकमा के जगरगुंडा में डीआरजी के तीन जवान शहीद, घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर किया हमला

 Newsbaji  |  Feb 25, 2023 11:58 AM  | 
Last Updated : Feb 25, 2023 11:58 AM
सुकमा के जगरगुडा में जवानों पर हुआ नक्सली हमला.
सुकमा के जगरगुडा में जवानों पर हुआ नक्सली हमला.

सुकमा. जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के कुंदेड़ कैंप के पास सर्चिंग पर निकले डीआरजी के जवानों पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया. वहीं मुठभेड़ के बीच तीन जवान शहीद हो गए हैं. जबकि दो घायल हैं. मौके पर बैकअप पार्टी को रवाना किया गया है और इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है.

घटना शनिवार सुबह की है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैंप से एरिया डोमिनेशन पर पार्टी निकली थी. कैंप से करीब दो किलोमीटर दूर आश्रमपारा के पास सुबह आठ बजे जब वे पहुंचे तभी नक्सलियों ने घात लगाकर उन पर हमला कर दिया. इधर से जवाबी फायरिंग भी की गई. लेकिन, मुठभेड़ के बीच छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान शहीद हो गए. इसमें डीआरजी जवान एएसआइ रामूराम नाग, असिस्टेंट कांस्टेबल कुंजाम जोगा और सैनिक वंजाम भीमा शामिल हैं.

एसपी ने की पुष्टि
सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुठभेड़ थम गई है. वहीं बैकअप पार्टी को घटनास्थल की ओर भेजा गया है. पूरे इलाके की सर्चिंग की जा रही है. साथ ही घटनास्थल से पल- पल की सूचना ली जा रही है. वहीं उन्होंने पार्टी के लौटने की बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट होने की बात कही है.

ये होती है एरिया डोमिनेशन पार्टी
आपको बता दें कि जिस एरिया डोमिनेशन पार्टी पर नक्सलियों ने हमला किया है उनका काम मुख्य रूप से रोड ओपनिंग और कैंप के आसपास सर्चिंग करना होता है. इसमें 25 से 30 जवानों की टुकड़ी होती है. कुंदेड़ का ये कैंप हाल ही में स्थापित किया गया है. जगरगुंडा नक्सलियों का आधार क्षेत्र रहा है, जिसे नक्सलियों की उपराजधानी के नाम से भी जाना जाता है. इस इलाके में नक्सली कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft