Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सल हमले में 24 घंटे के भीतर 5 जवान शहीद, आज नारायणपुर में IED ब्लास्ट की चपेट में आया एक जवान...

नक्सल हमले में 24 घंटे के भीतर 5 जवान शहीद, आज नारायणपुर में IED ब्लास्ट की चपेट में आया एक जवान

 Newsbaji  |  Feb 26, 2023 10:35 AM  | 
Last Updated : Feb 26, 2023 10:35 AM
बस्तर के तीन अलग-अलग जिलों में 24 घंटे के भीतर नक्सल वारदात में पांच जवान शहीद हुए हैं.
बस्तर के तीन अलग-अलग जिलों में 24 घंटे के भीतर नक्सल वारदात में पांच जवान शहीद हुए हैं.

रायपुर. रविवार की सुबह  नारायणपुर जिले के ओरछा थाने के पास आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया है. इस तरह बस्तर संभाग में लगातार दूसरे दिन अलग-अलग नक्सली वारदात जारी है, जिसमें कुल पांच जवान शहीद हुए हैं. ये घटनाएं 24 घंटे की अवधि में हुई हैं.

आपको बता दें कि रविवार की सुबह करीब सात बजे ओरछा थाने से DRG और CAF की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी. दरअसल, उन्हें सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने वहां बैनर-पोस्टर लगाया है. जवान सर्चिंग करते हुए अब बटुमपारा के टेकरी के पास पहुंचे थे कि तभी एक आईईडी ब्लास्ट हो गया. इससे 16 वीं वाहिनी का प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा सीधे चपेट में आ गया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. जबकि पास खड़े दूसरे जवान को हल्की चोटें आई थी.

घायल जवान संजय लकड़ा को तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए ओरछा स्थित अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन, उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शहीद जवान जशपुर जिले का रहने वाला था. वहीं इस घटना के बाद आसपास के पूरे इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई है.

शनिवार को सुकमा व कांकेर में हुई थी नक्सल वारदात
इससे एक दिन पहले शनिवार को सुकमा और कांकेर में भी नक्सल वारदात हुई थी, जिसमें कुल चार जवान शहीद हुए थे. आपको बता दें कि सुकमा जिले के जगरगुंडा में सर्चिंग पर निकले जवान नक्सलियों के लगाए एंबुस में फंस गए. फिर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया. मुठभेड़ के बीच तीन जवान शहीद हो गए थे.

जबकि शनिवार को ही कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की गोली से एक जवान शहीद हुआ था. दरअसल, यहां के उसेली गांव में ये वारदात तब हुई थी जब जवान मोतीराम छुट्टी पर अपने गांव बड़े तेवड़ा आया हुआ था. घटना के समय वह उसेली गांव में मुर्गी बाजार पहुंचा हुआ था.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft