Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तैयारियों का जायजा लेकर कही ये बात...

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तैयारियों का जायजा लेकर कही ये बात

 Newsbaji  |  Feb 10, 2023 05:14 PM  | 
Last Updated : Feb 10, 2023 05:14 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाधिवेशन की तैयारियों को लेकर कही अपनी बात.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाधिवेशन की तैयारियों को लेकर कही अपनी बात.

रायपुर. कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होने जा रहा है. इसके सफल आयोजन में प्रदेश कांग्रेस और राज्य सरकार के मंत्रिमंडल की भी बड़ी भूमिका रहेगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी बड़ी जिम्मेदारियां मिली हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को आयोजन स्थल का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी चर्चा की और कई महत्वपूर्ण जानकारी दी.

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान बताया कि पिछले दिनों यहां वेणुगोपाल, बंसल जी, तारीक अनवर जैसे राष्ट्रीय कांग्रेस के दिग्गज पदाधिकारी आए थे. उन्होंने आयोजन को लेकर जरूरी बातें कही और अपना मार्गदर्शन दिए थे, उसी के अनुरूप तैयारियों को आगे बढ़ा रहे हैं और व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि महा अधिवेशन के साथ ही प्रदर्शनी भी लगेगी, जिसमें कांग्रेस के इतिहास को प्रदर्शित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियां भी स्टाल सजाकर प्रदर्शित की जाएंगी. आदिवासी और स्व सहायता समूह की महिलाएं जो बना रही हैं उन्हें भी वितरित किया जाएगा.

ऐसे रहेगी बैठक व्यवस्था
सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि आज जो टेंट लगाया जाना है उसका भूमिपूजन भी हमने किया है। यहां पर एक भव्य स्टॉल लगेगा, इसके साथ ही कम से कम 14 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी. पत्रकारों के लिए भी अलग से स्टॉल बनेगा, जिसमें सारी सुविधाएं रहेंगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft