Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़नारी शक्ति ने पाककला ही नहीं, कैरम में भी दिखाया अपना हुनर...

नारी शक्ति ने पाककला ही नहीं, कैरम में भी दिखाया अपना हुनर

 Newsbaji  |  Mar 13, 2023 12:02 PM  | 
Last Updated : Mar 13, 2023 12:02 PM
भिलाई में महिलाओं ने पाककला व थाल सजाओ प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा.
भिलाई में महिलाओं ने पाककला व थाल सजाओ प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा.

भिलाई. हुनर नारी शक्ति का वैशाली नगर में जहां पाककला की प्रतियोगिता हुई तो वहीं अरोरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में महिलाओं के लिए ही कैरम की प्रतियोगिता रखी गई. इस तरह महिलाओं ने एक ओर जहां एक से बढ़कर एक मीठे व नमकीन व्यंजन बनाए तो उसी अंदाज में बेहतर ढंग से थाल‍ियां भी सजाईं. स्थिति ये थी कि जब जूरी ने व्यंजनों से सजी थालियों का जायजा लिया तो समझ में ही नहीं आ रहा था कि किसे पुरस्कार दें और किसे छोड़ें. लेकिन, अंतत: किसी पर तो फैसला करना ही था.

बता दें कि पाककला की प्रतियोगिता दो भागो में रखी गई थी. एक था नमकीन तो दूसरा मीठे व्यंजनों का वर्ग. दोनों सेगमेंट में निर्णायक की भूमिका निभा रहीं डॉ. रीना कुलश्रेष्ठ और प्रीत‍ि यादव ने बारी-बारी से सभी का जायजा लिया. इसके बाद विजेताओं की घोषणा की गई. इसमें मीठे वर्ग में लक्की सिंह प्रथम, आभा गुप्ता द्वितीय और शांति साहू को तीसरे स्थान के लिए चुना गया.

जबकि नमकीन के वर्ग में शीतल चेलक को प्रथम, मिसेस वैष्णव को दूसरा व शोभा बाजपेयी को तृतीय स्थान के लिए चुना गया. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रश्मि आहूजा, निकिता कौर, जिया, नम्रता सेन मौजूद थीं. जबकि कार्यक्रम का संचालन पिया भौमिक ने किया. इसकी जानकारी देते हुए आयोजन समिति की डॉक्टर सविता ललित मोहन ने बताया कि सभी की पाककला ने खासा प्रभावित किया.

सजावट देख हुईं प्रभावित


इस दौरान महिलाओं ने थालियों को भी आकर्षक ढंग से सजाया था, जो देखते ही बन रहा था. इसमें पारंपरिक तरीके से और फूलों, कप आदि से इस ढंग से थालियां सजी थीं कि देखने वाले देखते रह जा रहे थे.

कैरम में तारा ने मारी बाजी
इसी तरह वैशाली नगर में चल रहे अरोरा स्पोर्ट्स कंपलेक्स कैरम प्रतियोगिता में महिलाओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई. अंत में तारा पटेल प्रथम रहीं, जबकि रेखा भागवत को द्वितीय और आभा गुप्ता तृतीय स्थान पर रहीं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft