Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों ने जवानों के लिए प्लांट की थी आईईडी, चपेट में आ गए माइंस के मजदूर, 2 की मौत...

नक्सलियों ने जवानों के लिए प्लांट की थी आईईडी, चपेट में आ गए माइंस के मजदूर, 2 की मौत

 Newsbaji  |  Nov 24, 2023 12:04 PM  | 
Last Updated : Nov 24, 2023 12:04 PM
नारायणपुर के छोटेडोंगर इलाके में विस्फोट से श्रमिकों की मौत हुई है.
नारायणपुर के छोटेडोंगर इलाके में विस्फोट से श्रमिकों की मौत हुई है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है. यहां उन्होंने जंगल के रास्ते सुरक्षा बलों के जवानों को टारगेट बनाकर आईईडी प्लांट किया था. लेकिन, माइंस में काम करने वाले मजदूर इसकी चपेट में आ गए. इससे 2 की मौत हो गई है. वहीं एक श्रम‍िक की हालत गंभीर है. पुलिस व जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है.

बता दें कि मामला जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है. इस इलाके में स्थित अमदई के पहाड़ी क्षेत्र में निको माइंस है. यहां बड़ी संख्या में मजदूर आसपास के गांवों से काम पर आते हैं. सुबह उनके आने का समय था. जंगल के रास्ते वे माइंस पहुंचने वाले थे.

तभी रास्ते में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में किसी का पैर पड़ गया और ब्लास्ट हो गया. मौके पर 3 मजदूर सीधे संपर्क में आए. इससे 2 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि 1 की हालत बेहद गंभीर थी. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है.

सर्चिंग में मिली लापता मजदूर की लाश
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईईडी ब्लास्ट की सूचना सुरक्षा बल के जवानों को मिली थी. तब कहा गया था कि 2 लोग चपेट में आए हैं और उनमें से एक की मौत हुई है. दूसरा व्यक्ति घायल है. जब जवान मौके पर पहुंचकर आसपास की तलाशी ली तो एक और मजदूर की लाश कुछ दूर पर पड़ी मिली. वहीं घायल जवान को अस्पताल भेजने की कवायद शुरू की गई. अब पूरे इलाके की सर्चिंग की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft