Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अटलजी की पार्टी आज उस रूप में नहीं कहते हुए नंदकुमार साय ने थामा कांग्रेस का हाथ, देखें वीडियो...

अटलजी की पार्टी आज उस रूप में नहीं कहते हुए नंदकुमार साय ने थामा कांग्रेस का हाथ, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  May 01, 2023 01:26 PM  | 
Last Updated : May 01, 2023 01:26 PM
रायपुर के राजीव भवन में बीजेपी नेता रहे नंदकुमार साय ने कांग्रेस प्रवेश किया.
रायपुर के राजीव भवन में बीजेपी नेता रहे नंदकुमार साय ने कांग्रेस प्रवेश किया.

रायपुर. एक दिन पहले बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने और अपने सभी पदों से त्यागपत्र देने वाले छत्तीसगढ़ के पार्टी के प्रमुख आदिवासी नेताओं में से एक रहे नंदकुमार साय ने आखिरकार सोमवार को दिग्गज कांग्रेस‍ियों की मौजूदगी में कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है. रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक समारोह के बीच उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा. उनका स्वागत ढोल-नगाड़ों के साथ किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत पार्टी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे. सीएम ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर साय ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अटलजी की पार्टी आज उस रूप में नहीं रह गई है.

   साय ने आगे कहा कि यह निर्णय बेहद कठिन और मेरे जीवन का अद्वितीय निर्णय है. मैं अटल बिहारी वाजपेयीजी को फॉलो करता था. वे भारतमाता के लिए कहते थे कि भारत एक जीता जागता राष्ट्र है. उनकी पार्टी अब उस रूप में नहीं रह गई है. परिस्थितियां बदली हुई दिखती हैं. भूपेश सरकार के कामकाज को देखा, जो कस्बे थे, वे शहर बन गए. एक नारा बहुत अच्छा लगा- नरवा, गरुवा, घुरवा बारी, एला न छोड़बे संगवारी. यहां सनातन चिंतन को नया स्वरूप मिल रहा है. भगवान राम के ननिहाल को संवारा जा रहा है. राम वनगमन पथ बनाया जा रहा है.

पद की जरूरत नहीं थी, आम लोगों का काम नहीं दिखता
नंदकुमार साय ने आगे कहा कि बीजेपी का स्वरूप आज बचा नहीं है. उस पार्टी में मुझे किसी दायित्व में नहीं रखा गया. लेकिन, मैं कहना चाहूंगा कि मुझे पद की जरूरत नहीं थी, लेकिन आम लोगों का काम भी नहीं दिखता है. जनहित के काम करने के लिए समर्थ और समर्पित दल में शामिल होने का निर्णय मैंने लिया है.

सीएम बघेल ने ये कहा
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज बहुत बड़ा दिन है. आदिवासी और मजदूरों के लिए पूरे जीवन संघर्ष करने वाले नंदकुमार सायजी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. वे जाना पहचाना चेहरा हैं. उनका जीवन सादगीपूर्ण रहा है. वे नमक नहीं खाते. जब नमक नहीं खाते तो किसी का नमक लगने का सवाल ही नहीं उठता. साय ने कांग्रेस सरकार की दबी जुबान से नहीं, बल्कि खुले मंच से प्रशंसा की है. कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत है. आज साय को सुनने का दिन है.

यहां देखें कार्यक्रम का वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft