Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़नगरनार स्टील प्लांट ब्लास्ट: चार कर्मचारी झुलसे, दो गंभीर...

नगरनार स्टील प्लांट ब्लास्ट: चार कर्मचारी झुलसे, दो गंभीर

 Newsbaji  |  Aug 06, 2024 12:33 PM  | 
Last Updated : Aug 06, 2024 12:33 PM
नगरनार स्टील प्लांट में ये घटना हुई है.
नगरनार स्टील प्लांट में ये घटना हुई है.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नगरनार स्टील प्लांट में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया. हॉट स्ट्रिप मिल में विद्युत मेंटेनेंस के दौरान ब्लास्ट हुआ, जिसमें चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से दो की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है और सभी घायलों को तत्काल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

इस घटना के बाद संबंधित अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और सुरक्षा उपायों को सख्त करने के निर्देश दिए. घायलों के परिवारों को हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया गया है. इस ब्लास्ट ने प्लांट के कर्मचारियों में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं.

नगरनार स्टील प्लांट, जो कि भारत का सबसे आधुनिक और नवीनतम स्टील प्लांट है, ने हाल ही में हॉट रोल्ड कॉइल का उत्पादन शुरू किया है. यह प्लांट 3 मिलियन टन प्रति वर्ष की क्षमता के साथ बना है और इसका निर्माण लगभग ₹24000 करोड़ की लागत से किया गया है. इन सबके बीच सुरक्षा उपायों पर प्रश्न चिन्ह भी लग गया है.

इस घटना की जांच चल रही है और सुरक्षा उपायों को और भी बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. प्लांट के कर्मचारियों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft