Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छुरा की घटना से मुस्लिम समाज आहत, गरियाबंद के मौलानाओं ने अब निकाह को लेकर लिया ये बड़ा फैसला...

छुरा की घटना से मुस्लिम समाज आहत, गरियाबंद के मौलानाओं ने अब निकाह को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

 Newsbaji  |  Jul 19, 2023 04:21 PM  | 
Last Updated : Jul 19, 2023 04:21 PM
गरियाबंद में मुस्लिम जमात ने अंतरजातीय व अंतरधर्म विवाह को लेकर निर्णय लिया है.
गरियाबंद में मुस्लिम जमात ने अंतरजातीय व अंतरधर्म विवाह को लेकर निर्णय लिया है.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के छुरा क्षेत्र में एक घटना चर्चा में बनी हुई है. इसमें एक मुस्लिम युवक हिंदू युवती को भगा ले गया. इसे लेकर जमकर हंगामा बरपा. वहीं अब जिले के नवापारा मुस्लिम समाज और मौलाओं ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने घटना पर आहत होने की बात कही है और अब किसी भी दूसरे धर्म या जाति की युवती के साथ वे मुस्लिम युवक का निकाह नहीं करेंगे. इसके अलावा युवक का सामाजिक तौर पर भी बहिष्कार करेंगे.

इस संबंध में नवापारा मुस्लिम समाज व इत्तेहाद कमेटी ने कहा कि ऐसे कृत्य और ऐसे कृत्य करने वालों का सामाजिक तौर पर बहिष्कार क‍िया जाएगा. कोई भी मन से अपने घर से भागकर आए, चाहे वह किसी भी जिले के निवासी हो, चाहे वह दोनों प्रेमीम्-प्रेमिका मुस्लिम समाज के ही क्यों न हो या फिर प्रेमी मुस्लिम हो और प्रेमिका किसी और धर्म की, उनके प्रेम विवाह में मुस्लिम समाज इत्तेहाद कमेटी किसी भी तरह से समर्थन नहीं करेगी. जिले में ऐसे लोगों का कहीं भी कोई भी मौलाना निकाह नहीं पढ़ाएगा.

जमात प्रमुख ने ये कहा
इत्तेहाद कमेटी छत्तीसगढ़ मुस्लिम जमात और नवापारा मुस्लिम जमात प्रमुख मो. अल्तमश सिद्द‍िकी ने इस संबंध में कहा कि हाल ही में छुरा में जो घटना हुई है, उससे हम सभी मुस्लिम समाज और इत्तेहाद कमेटी काफी आहत है. कोई भी गलत काम जैसे प्रेम विवाह, दुष्कर्म, चोरी-डकैती, लूटमार, किसी भी प्रकार से अंधविश्वास फैलाने और किसी भी प्रकार से समाज और नगर को बदनाम करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति से हमारे समाज का कोई लेना देना नहीं रहेगा.

हमारे समाज के किसी असमाजिक तत्व के द्वारा किसी भी प्रकार से किसी भी समाज के किसी भी व्यक्ति को अगर प्रताड़ित किया जाता है, कोई भी क्षति पहुंचाई जाती है तो सभी मुस्लिम समाज पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहेगा. इसके साथ ही हरसंभव मदद करेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft