Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मुंबई-कोलकाता नेशनल हाईवे पर आरक्षक कर रहा था अवैध वसूली, ट्रक वालों ने लगा दिया जाम...

मुंबई-कोलकाता नेशनल हाईवे पर आरक्षक कर रहा था अवैध वसूली, ट्रक वालों ने लगा दिया जाम

 Newsbaji  |  May 23, 2023 01:51 PM  | 
Last Updated : May 23, 2023 01:51 PM
महासमुंद में ट्रक चालकों ने एनएच 53 पर जाम लगा दिया.
महासमुंद में ट्रक चालकों ने एनएच 53 पर जाम लगा दिया.

महासमुंद. वसूली के लिए ट्रैफिक कुछ भी करे कम है. ताजा मामला छत्तीसगढ़ के महासमुंद से है, जहां एक आरक्षक मुंबई-कोलकाता नेशनल हाईवे- 53 पर ट्र्रक वालों से अवैध वसूली कर रहा था. इससे परेशान होकर ट्रक वालों ने इस व्यस्त मार्ग पर अपने वाहनों को खड़े कर जाम कर दिया. साथ ही प्रदर्शन करने लगे. देखते ही देखते सैकड़ों हैवी गाड़ियों की कतार लग गई, जिससे पूरा एनएच ब्लॉक हो गया.

मामले की सूचना मिलने के बाद जिले से पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश देने की कोशिश की. बता दें कि ट्रैफिक पुलिस के जवान सिर्फ अवैध पर‍िवहन, बिना परमिट के गाड़ी से सामान ढोने जैसे मामलों की जांच नहीं करते, बल्कि वे इस फिराक में रहते हैं कि कैसे भी करके अवैध वसूली किया जाए. जिले की सड़कों पर तो ये आम बात है, लेकिन यहां तो मामला ही मुंबई और कोलकाता जैसे बड़े शहरों को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण नेशनल हाईवे का था. इसके बाद भी आरक्षक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. लिहाजा ट्रक चालक भी विरोध में आ गए.

ये है मामला
बता दें कि एनएच-53 पर पिथौरा से गरियाबंद तक करीब 100 किलोमीटर लंबा नेशनल हाइवे है. ट्रक चालकों का आरोप है कि आरक्षक न केवल अवैध वसूली कर रहा था, बल्कि दबाव बनाने के लिए उसने कई ट्रकों की कांच भी तोड़ दी. फिर क्या था, ट्रक वाले व‍िरोध में खड़े हो गए और हाईवे को ब्लॉक करते हुए अपनी गाड़ियां रख दी. इसके बाद बवाल मच गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft