Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़सूरजपुर में बिना जांच किए ब्लड चढ़ाने से जच्चा-बच्चा की मौत का आरोप, नर्सिंग होम सील...

सूरजपुर में बिना जांच किए ब्लड चढ़ाने से जच्चा-बच्चा की मौत का आरोप, नर्सिंग होम सील

 Newsbaji  |  Apr 06, 2023 07:03 PM  | 
Last Updated : Apr 22, 2023 06:06 PM
सूरजपुर में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद प्रशासन ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है.
सूरजपुर में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद प्रशासन ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है.

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में प्रसूता और उसके नवजात बच्चे की मौत रश्मि नर्सिंग होम में हो गई. परिजनों ने बिना जांच किए गलत खून चढ़ाए जाने की शिकायत कोतवाली थाने में की. इस पर पुलिस के साथ पहुंचीं तहसीलदार के निर्देश पर नर्सिंग होम को सील कर मौके की जांच शुरू कर दी है.

बुधवार की देर रात सूरजपुर जिले के भुवनेश्वरपुर की रहने वाली प्रसूता पूजा और उसके नवजात बच्चे को रश्मि नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया गया. इस दौरान यहां नवजात ने दम तोड़ दिया. वहीं प्रसूता पूजा की स्थिति को देखते हुए उसे ब्लड चढ़ाया गया. इसके बाद पूजा की हालत खराब होती चली गई और देर रात उसकी मौत हो गई. तब गुरुवार को परिजन कोतवाली थाने पहुंचे. उन्होंने शिकायत की कि बिना जांच किए गलत खून चढ़ाया गया है. इसीलिए पूजा की मौत हुई है. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नर्सिंग होम को तात्कालिक रूप से सील कर दिया है, ताकि सबूतों के साथ किसी तरह से छेड़छाड़ न किया जाए. वहीं मामले की जांच की जा रही है.

डॉक्टर ने स्वीकार किया- नहीं होती ब्लड की जांच
वहीं इस बारे में जब डॉ. रश्मि से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पूजा की हालत बेहतर थी. उनके खून चढ़ाने के बाद से ही उसकी हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई. यह भी माना की ब्लड चढ़ाने से पहले सभी प्रकार से टेस्ट नहीं कराए जाते हैं. बिना टेस्ट कराए ही ब्लड चढ़ाया जाता है.

तहसीलदार ने भी जांच की कही बात
मौके पर सूरजपुर तहसीलदार वर्षा बंसल भी पहुंची हुई थीं. उन्होंने बताया कि मामले की जांच पुलिस की ओर से की जा रही है. वहीं जो जानकारी सामने आएगी उसी के अनुरूप कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. जांच होने तक नर्सिंग होम को सील रखा जाएगा ताकि दस्तावेज व अन्य किसी से छेड़छाड़ कर सबूत नष्ट न किया जा सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft