Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मुठभेड़ में 8 से ज्यादा नक्सली मारे जाने की सूचना, 2 जवान घायल, सर्चिंग जारी...

मुठभेड़ में 8 से ज्यादा नक्सली मारे जाने की सूचना, 2 जवान घायल, सर्चिंग जारी

 Newsbaji  |  Jun 15, 2024 12:59 PM  | 
Last Updated : Jun 15, 2024 01:15 PM
नारायणपुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है.
नारायणपुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शनिवार की सुबह से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. वहीं अब तक 8 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. वहीं 2 जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. पूरे इलाके में सर्चिंग की जा रही है.

बता दें कि यहां अबूझमाड़ क्षेत्र के कुतुल, फरसाबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में शनिवार की सुबह से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. बताया जा रहा है क‍ि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रभात कुमार ने बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिलों की डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और आइटीबीपी (इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस) की 53वीं वाहिनी बल की ओर से सम्मिलित अभियान चलाया जा रहा है.

इस व्यापक अभियान का उद्देश्य अबूझमाड़ क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों को निष्क्रिय करना और उनके ठिकानों को ध्वस्त करना है. एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में अब तक 8 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं. यह सूचना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि इससे नक्सलियों की गतिविधियों पर नियंत्रण पाया जा सकेगा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कांकेर, बीजापुर और सुकमा में बड़ी संख्या में नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था. इन मुठभेड़ों के बाद से नक्सली बैकफुट पर हैं. सुरक्षा बलों की त्वरित और सटीक कार्रवाई ने नक्सलियों की गतिविधियों को काफी हद तक नियंत्रित किया है. वहीं इस घटना में जवानों के लौटने के बाद और जानकार‍ियां सामने आएंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft