Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़आरक्षण के मुद्दें पर सदन में जमकर हंगामा, विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित...

आरक्षण के मुद्दें पर सदन में जमकर हंगामा, विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

 Newsbaji  |  Jan 02, 2023 02:45 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्त्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हुआ। सत्र के पहले दिन भानूप्रतापपुर उपचुनाव की नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने शपथ ग्रहण किया। इसके बाद सदन ने अविभाजित मध्यप्रदेश के विधानसभा के पूर्व सदस्य मंगल राम उसेंडी के निधन पर दिवंगत आत्मा के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया। उसके बाद सदन 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

बता दे कि, सदन में सत्र के पहले दिन ही आरक्षण को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस बीच दो बार विधानसभा की कार्यवाई को स्थगित करना पड़ा। आरक्षण बिल को लेकर हंगामा इस कदर बढ़ गया कि विधानसभा की कार्यवाही कल तक यानि मंगलवार तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

सरकार मगरमच्छ के आंसू बहा रही- बृजमोहन
छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सरकार केवल मगरमच्छ की आंसू बहा रही है। यह सरकार लोगों को आरक्षण देना नहीं चाहती है। लोगों को गुमराह कर रही है और आंदोलन करने की बात कह रही है। साथ ही राज्यपाल पर राजनीति करने का गलत आरोप लगा रही है। सरकार क्वाटिफाइबल डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन में प्रस्तुत नहीं कर रही है। उन्होंने आरक्षण के मामले में सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की अपील की है।

राज्यपाल पर विधेयक को रोकने का आरोप- कांग्रेस
विधानसभा सदन में तीन दिसंबर को सर्वसम्मति से आरक्षण संशोधन विधेयक पारित किया गया था, लेकिन एक महीने बाद भी राज्यपाल अनुसुईया उइके ने इस बिल पर हस्ताक्षर नहीं किए है। कांग्रेस लगातार यह आरोप लगा रही है कि राज्यपाल भाजपा नेताओं के दबाव में विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं कर रही हैं। इसे लटकाने के लिए ही राज्य सरकार से लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft