Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजेपी नेता की हत्या मामले में नक्सलियों ने कबूली जिम्मेदारी, पर्चा फेंककर लिखी ये बात...

बीजेपी नेता की हत्या मामले में नक्सलियों ने कबूली जिम्मेदारी, पर्चा फेंककर लिखी ये बात

 Newsbaji  |  Oct 24, 2023 01:02 PM  | 
Last Updated : Oct 24, 2023 01:02 PM
मोहला-मानपुर में बीजेपी नेता की हत्या मामले में नक्सलियों ने पर्चा फेंका है.
मोहला-मानपुर में बीजेपी नेता की हत्या मामले में नक्सलियों ने पर्चा फेंका है.

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर जिले में बीजेपी नेता की हत्या के मामले में नक्सलियों ने जिम्मेदारी ली है. उन्होंने सड़कों पर पर्चे फेंकने के अलावा पेड़ों पर भी चस्पा किया है. साथ ही इस वारदात को मौत की सजा देना लिखा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि इस वारदात को बीते 20 अक्टूबर की रात हथियारों से लैस कुछ लोगों ने घर घुसकर अंजाम दिया था. जानकारी के अनुसार, सरखेड़ा गांव निवासी मृतक बिरजू तारम इलाके में बड़े हिंदुत्ववादी नेता के रूप में जाना जाता था. वह कई आंदोलनों से भी जुड़ा हुआ था. वहीं घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल था.

वहीं इस घटना को लेकर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह से लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा था. कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने के साथ ही टारगेट क‍िलिंग की भी बात कही थी. कई दिग्गज नेताओं ने भी गांव में जाकर मृतक के परिजनों से भेंट की थी.

मौके पर जाएगी पुलिस की टीम
अब जब नक्सलियों ने हत्या से जुड़े इस मामले में पर्चा फेंका है उसमें लिखा है कि बीजेपी-आरएसएस बिरझु तारम को मौत का सजा दिए. मानपुर-मदनवाड़ा मेन रोड पर मालहर व बसेली गांव के आसपास इस तरह के पर्चे फेंके गए हैं और पेड़ों में पर्चे चस्पा किए गए हैं. आरकेबी डिवीजन के हवाले से जारी किए गए पर्चों में चुनाव बहिष्कार का भी फरमान जारी किया गया है. साथ ही वोट मांगने वालों को मार भगाने की बात कही गई है. इस मामले में जिले के एसपी ने कहा है कि मौके पर टीम जाएगी. साथ ही जांच कर पर्चों को उठवा लिया जाएगा. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft