Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA रिकेश ने बनाई हजामत, कहा- पारंपरिक व्यवसाय व जाति छिपाने के बजाय करें प्रेरित, सरनेम बदलने वाले गलत...

MLA रिकेश ने बनाई हजामत, कहा- पारंपरिक व्यवसाय व जाति छिपाने के बजाय करें प्रेरित, सरनेम बदलने वाले गलत

 Newsbaji  |  Jan 07, 2024 03:53 PM  | 
Last Updated : Jan 07, 2024 03:53 PM
वैशालीनगर विधायक रिकेश सेन ने हजामत बनाते हुए तस्वीर साझा कर संदेश दिया है.
वैशालीनगर विधायक रिकेश सेन ने हजामत बनाते हुए तस्वीर साझा कर संदेश दिया है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित वैशालीगर विधानसभा सीट से विधायक रिकेश सेन ने अनूठा संदेश दिया है. वे एक सैलून में जाकर हजामत बनाई. साथ ही ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि अपने पारंपरिक व्यवसाय व जाति पर हमें गर्व होना चाहिए. इसे छिपाना नहीं चाहिए. कुछ लोग ऊंचे पद पर पहुंचने के बाद अपना सरनेम तक बदल देते हैं. जबकि उन्हें अपने समाज के लोगों को अपनी जाति बताते हुए प्रेरित करना चाहिए.

बता दें कि वैशालीनगर सीट से बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक रिकेश सेन नाई समाज से आते हैं. उन्होंने अपने सामाजिक व्यवसाय पर गर्व करने की बात कहते हुए हजामत बनाते हुए तस्वीर साझा की है. आगे उन्होंने कहा है कि कोई भी काम बड़ा या छोटा नहीं होता.

ईश्वरीय शक्ति ने मानव मूल के जिस परिवार, जाति या धर्म में हमें जन्म दिया है, उसे कभी भी बदलना नहीं चाहिए. साथ ही उन्होंने आर्थिक तंगी या लालच में धर्म बदलने वालों को भी इसके जरिए संदेश दिया है.

उन्होंने बिहार के भूतपूर्व सीएम कर्पुरी ठाकुर को प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा है कि उन्होंने कभी भी अपनी जाति नहीं छिपाई, बल्कि गर्व से इसे आगे रखते थे. यही काम हमें भी करना चाहिए. अपनी जाति और समाज पर हमें गर्व की अनुभूति होनी चाहिए. उन्होंने उदाहरण दिया कि समाज के कुछ लोग ऊंचे पदों पर पहुंचने के बाद श्रीवास की जगह श्रीवास्तव लिखने लग जाते हैं. उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. अपनी जाति को लेकर ऐसी हीनभावना गलत है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft