Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA देवेंद्र यादव की पेशी आज, रिमांड बढ़ेगी या आएंगे बाहर आज होगा तय...

MLA देवेंद्र यादव की पेशी आज, रिमांड बढ़ेगी या आएंगे बाहर आज होगा तय

 Newsbaji  |  Aug 27, 2024 11:36 AM  | 
Last Updated : Aug 27, 2024 11:36 AM
भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की आज कोर्ट में पेशी होगी.
भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की आज कोर्ट में पेशी होगी.

रायपुर. कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की 7 दिन की न्यायिक रिमांड आज समाप्त हो रही है, जिसके चलते उन्हें बलौदाबाजार कोर्ट में पेश किया जा सकता है. इस मामले में विधायक के वकील द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी के लिए कोई आवेदन नहीं दिया गया है.

बता दें कि बलौदाबाजार में हुई हिंसा के मामले में 17 अगस्त को विधायक देवेंद्र यादव को उनके निवास से गिरफ्तार किया गया था. इस घटना ने राजनीतिक माहौल में हलचल पैदा कर दी है, और आज की पेशी को लेकर कई संभावनाएं जताई जा रही हैं.

बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने 17 अगस्त को कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें पहले 3 दिन की न्यायिक रिमांड में भेजा गया था. उसके बाद 20 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उनकी पेशी हुई थी, जिसमें कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की और न्यायिक रिमांड में भेजने का आदेश दिया था.

विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों में भारी आक्रोश देखा गया था. पुलिस के अनुसार, बलौदाबाजार में हुई हिंसा और आगजनी के मामले में विधायक का सीधा हाथ होने का आरोप है, लेकिन उनके वकील का कहना है कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं.

पिछले सप्ताह कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी वकील ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी की मांग की थी, लेकिन इस बार ऐसा कोई आवेदन नहीं किया गया है. अब सबकी नजरें आज की सुनवाई पर टिकी हैं.

आज की पेशी में यह देखना दिलचस्प होगा कि विधायक को न्यायालय में व्यक्तिगत रूप से पेश किया जाता है या फिर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से. पुलिस और न्यायालय के अधिकारियों के बीच इस मामले को लेकर आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft